आईपीएल 2023: हरभजन सिंह ने डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर उठाए सवाल, इस खिलाड़ी को कमान सौंपने की कही बात

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 30 अप्रैल 2023। आईपीएल का मौजूदा सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुछ खास नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डेविड वॉर्नर की कप्तानी में दिल्ली को आठ मैचों में सिर्फ दो जीत मिली है। उसे छह मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार (29 अप्रैल) को दिल्ली हार के बाद भारत के दिग्गज क्रिकेटर और कमेंटेटर हरभजन सिंह ने टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर पर निशाना साधा।

हरभजन ने कहा कि अगर वार्नर ने 50 गेंदें खेली होती तो दिल्ली की टीम 50 रन से हार जाती, सभी गेंदें बेकार चली जातीं। अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में हरभजन ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि दिल्ली की टीम वापसी कर सकती है और इसका पूरा कारण कप्तान हैं। उन्होंने टीम का अच्छी तरह से नेतृत्व नहीं किया। उनका फॉर्म एक बड़ा कारण था। यह बहुत ही निराशाजनक रहा है। वार्नर आज (सनराइजर्स के खिलाफ) पहले ही आउट हो गए थे। यही वजह है कि दिल्ली इतनी करीब आ गई। अगर उन्होंने 50 गेंदें खेली होतीं, तो 50 गेंदें बर्बाद हो जातीं और दिल्ली 50 रनों से हार जाता।”

वार्नर को आईने में देखने की जरूरत है: हरभजन
हरभजन इस सीजन में वार्नर के स्ट्राइक रेट की लगातार आलोचना कर रहे हैं। हालांकि, वार्नर इस सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने आठ मैचों में 38.5 की औसत से 306 रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक-रेट सिर्फ 118.60 का है। हरभजन ने कहा, ”अभी भी वह जब प्रेजेंटेशन में आते हैं तो दूसरे की गलतियों को बताते हैं, लेकिन लेकिन आपने क्या किया है? आपने कोई इच्छाशक्ति नहीं दिखाई। आपने 300 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन अपने स्ट्राइक रेट को देखें। वार्नर ने वास्तव में अपने कद के साथ न्याय नहीं किया है। उनके 300 रन दिल्ली के लिए किसी काम के नहीं हैं। वार्नर को आईने में देखने की जरूरत है।”

अक्षर पटेल को दी जानी चाहिए कप्तानी
हरभजन ने यहां तक कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को टीम की कप्तानी अक्षर पटेल को देनी चाहिए और भविष्य के लिए सही मिसाल कायम करनी चाहिए। आईपीएल के लीग चरण के बाकी बचे मैचों में सिर्फ छह मैच बचे हैं और अगर दिल्ली को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है तो उसे लगभग सभी मैच जीतने होंगे।

मैच में क्या हुआ?
सनराइजर्स के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 197 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 188 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए मैच में फिलिप साल्ट और मिचेल मार्श ने अर्धशतकीय पारी खेली। मार्श ने 63 और साल्ट ने 59 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की। आखिरी ओवरों में अक्षर पटेल ने तेजी से 14 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जायसवाल परिवार के घर लिया छत्तीसगढ़ी भोजन का स्वाद

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर, 30 अप्रैल 2023। अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मुंगेली विधानसभा के ग्राम जरहागांव पहुंचे, यहां कार्यक्रम उपरांत भोजन के लिए वह संतोष जायसवाल के घर पहुंचे, जहां जायसवाल परिवार ने घर के मुख्य द्वार पर पारम्परिक रूप से तिलक-आरती कर पुष्प-गुच्छ […]

You May Like

भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 20 लोगों की मौत, एटा लाए गए शव; कई घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती....|....अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी