WTC 2023-25: भारत ने जीत के साथ किया नए चक्र का आगाज, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 14 जुलाई 2023। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में जीत लिया है। डोमिनिका में पारी और 141 रन की जीत के साथ ही भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र (2023-25) में टीम इंडिया ने विजयी आगाज किया है। अपना पहला मैच जीतने के साथ ही भारत ने सभी टीमों को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। 

क्या है अंक तालिका का हाल?
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र (2023-25) में अब तक चार ही टीमों ने अपने मैच खेले हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीन मैच खेल चुके हैं। इनमें से ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच जीते हैं और इंग्लैंड को एक में जीत मिली है। हालांकि, धीमे ओवर रेट के कारण ये दोनों टीमें पेनल्टी के रूप में दो-दो अंक गंवा चुकी हैं। इस लिहाज से तीन मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास 22 अंक हैं। यह कुल अंक का 61.11 फीसदी हैं। वहीं, इंग्लैंड के पास 10 अंक हैं, जो कुल अंक का 27.78 फीसदी हैं। 

भारतीय टीम ने टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में एक मैच खेला है और उसमें जीत हासिल की है। इसी के साथ भारत के पास पूरे 12 अंक हैं और 100 फीसदी अंकों के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल बाकी पांच टीमों ने अब तक कोई मैच नहीं खेला है। वेस्टइंडीज को एकमात्र मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है और उसके पास कोई अंक नहीं हैं।

फिर फाइनल में पहुंच सकता है भारत
टेस्ट चैंपियनशिप के शुरुआती दो चक्र में टीम इंडिया फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। हालांकि, दोनों बार फाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा। 2021 में न्यूजीलैंड और 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को फाइनल में हराया। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अंत में शुरुआती दो स्थान में रहने वाली टीमें फाइनल खेलती हैं। भारतीय टीम फिलहाल इस अंक तालिका में शीर्ष पर हैं और अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए लगातार तीसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल सकती है।

Leave a Reply

Next Post

राहुल गांधी के वायनाड दफ्तर में तोड़फोड़ का मामला: कर्मचारियों के खिलाफ सुनवाई पर रोक, केरल हाईकोर्ट का आदेश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर तिरुवनंतपुरम 15 जुलाई 2023। केरल हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय के कर्मचारियों को राहत दी है। कर्मचारियों पर आरोप था कि उन्होंने कार्यालय के अंदर रखी महात्मा गांधी की तस्वीर को कथित रूप से नुकसान पहुंचाया है। मामले में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश […]

You May Like

और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे....|....केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज मिलेगा....|....कान्स में सम्मानित होना सिनेमाई के शिखर पर चढ़ना है-उर्वशी रौतेला....|....हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब