फिरोजाबाद में बंदी की मौत के बाद भड़का गुस्सा, पथराव और फायरिंग, बाइक जलाई

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

फिरोजाबाद 22 जून 2024। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में चोरी के आरोप में 19 जून को जेल भेजे गए बंदी की मौत के बाद बवाल हो गया। मृतक के परिजनों और लोगों ने शुक्रवार देर शाम न्यायिक जांच की मांग को लेकर हंगामा किया। पुलिस की एक बाइक फूंक दी। पांच से छह राउंड गोलियां भी चलाई गईं। सीओ व सिटी मजिस्ट्रेट और अन्य पुलिस कर्मियों ने भागकर जान बचाई। पांच पुलिस कर्मी भी घायल हो गए। एसएसपी ने टीम के साथ पहुंच कर पथराव कर रहे लोगों को लाठियां फटकार कर खदेड़ा। चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। डीएम रमेश रंजन भी मौके पर पहुंचे।

थाना दक्षिण के नगला पचिया निवासी आकाश (27) को थाना दक्षिण पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में 17 जून को घर से हिरासत में लिया था। पुलिस ने उसे 19 जून को जेल भेज दिया था। शुक्रवार को आकाश की मौत की खबर जेल प्रशासन से परिजन को मिली। पोस्टमार्टम हाउस पर राजनीतिक दलों व भीम आर्मी के लोगों ने पुलिस प्रशासन व जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी व धरना दिया था। शाम को पैनल से पोस्टमार्टम के बाद आकाश का शव परिजन को दिया गया। हिमांयुपुर चौराहे पर एंबुलेंस को रोककर परिजन व अन्य लोग सड़क पर बैठ गए। मृतक के भाई सन्नी का कहना था कि मेरे भाई की पिटाई से मौत हुई है। मामले की न्यायिक जांच की जाए। लोगों ने एंबुलेंस को चारों ओर से घेर लिया। पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया तो पथराव कर दिया। पुलिस टीम भाग खड़ी हुई। सीओ सिटी हिमांशु गौरव व सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार के बगल से भी कई पत्थर निकले। वह भी जान बचाने को भागे।

फायरिंग भी पांच से छह राउंड की गई। पथराव में पांच पुलिस कर्मियों के भी घायल होने की खबर है। करीब 25 मिनट बाद एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्र टीम के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर में एसएसपी सौरभ दीक्षित भी आ गए। पथराव कर रहे लोगों पर जमकर लाठियां बरसाई गईं। चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

बंदी की जेल में मौत की होगी न्यायिक जांच : आईजी
चोरी के आरोप में जेल में बंद आकाश (27) की मौत मामले में न्यायिक जांच होगी। पुलिस महानिरीक्षक दीपक कुमार रात में फिरोजाबाद पहुंचे। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम में सिर पर चोट आई है। जेल में बंदी की मौत की जांच जिला जज स्तर के न्यायिक अधिकारी करेंगे। थाना दक्षिण क्षेत्र के नगला पचिया में रहने वाले आकाश की जेल में मौत के बाद शुक्रवार रात फिरोजाबाद में बवाल हो गया। सड़क पर शव रख ग्रामीणों ने उपद्रव किया। पुलिस महानिरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि कुछ पुलिस कर्मी पथराव में घायल हुए हैं। मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। जेल में मौत कैसे हुई। यह जांच में स्पष्ट होगा। उन्होंने कहा कि जेल में मृत्यु की न्यायिक जांच का प्रावधान है। क्षेत्र में पुलिस ने रूट मार्च किया है।

Leave a Reply

Next Post

बरेली में बवाल: प्लाट पर कब्जे को लेकर सड़क पर अंधाधुंध फायरिंग, बुलडोजर में लगाई आग, इलाके में फैली दहशत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   बरेली 22 जून 2024। बरेली के इज्जतनगर क्षेत्र में प्लॉट पर कब्जे को लेकर बवाल हो गया। शनिवार सुबह करीब सात बजे दबंगों ने पीलीभीत बाईपास पर अंधाधुंध फायरिंग की। दो बुलडोजरों को आग लगा दी गई। करीब 30 मिनट तक सड़क पर बवाल होता रहा, […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान