बड़े हमले की तैयारी में विद्रोही संगठन, सेना को मिली खुफिया जानकारी, ताजा हिंसा में पांच की मौत

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

इंफाल 29 मई 2023। मणिपुर में फिर हिंसा की आग भड़क गई है। ताजा हिंसा की घटनाओं में एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं 12 लोग घायल हुए हैं। राज्य के विभिन्न इलाकों में हिंसा भड़कने के बाद हुई फायरिंग की घटनाओं में लोगों की मौत हुई है। बता दें कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 40 कुकी जनजाति के आतंकी मारे गए हैं। सीएम के बयान के अगले ही दिन राज्य में फिर हिंसा हो गई। 

इन इलाकों में हुई हिंसा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ताजा हिंसा के पीछे कुछ उग्रवादी संगठनों के आतंकियों का हाथ बताया जा रहा है। आतंकियों ने अत्याधुनिक हथियारों से फायरिंग की, जिसकी चपेट में आकर पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत हो गई। पश्चिमी इंफाल जिले के फेंग इलाके में हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हुई है और एक घायल है। काकचिंग जिले के सुगनु इलाके में हुई हिंसा में एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है और एक पुलिसकर्मी घायल है। यहां छह नागरिक भी घायल हुए हैं। 

रविवार सुबह सुगनु में ही एक भीड़ ने पांच गांवों में कुकी जनजाति के लोगों के घर जला दिए। पश्चिमी इंफाल में ही भाजपा के विधायक केएच रघुमनी सिंह के घर को गुस्साई भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। यहीं के उरीपोक में हिंसा के बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। यहां भी दो लोग घायल हुए। वहीं चूराचांदपुर जिले के कांगवी, इंफाल पूर्व के सागोमांग, बिशेनपुर के नुंगोईपोकपी, पश्चिमी इंफाल के खुरखाल में हिंसा की घटनाएं हुईं।

काकचिंग जिले के  सेरोउ, सुगनु में उग्रवादी संगठन के लोगों ने मैती समुदाय के करीब 80 घरों में आग लगा दी। जिसके बाद इलाके में पुलिस तैनात की गई। कुछ जगहों पर पुलिस और उग्रवादी संगठन के लोगों में मुठभेड़ की भी  खबरें हैं। 

बड़े हमले की तैयारी में उग्रवादी संगठन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मणिपुर में उग्रवादी संगठन बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल सेना ने उग्रवादी संगठनों के बीच हुई बातचीत को डिकोड किया है। जिससे सेना को पता चला है कि उग्रवादी संगठन एक बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं और उनकी योजना है कि उस हमले में इंसानों को ढाल की तरह इस्तेमाल किया जाए। सेना भी इसे लेकर चौकन्नी हो गई है। 

Leave a Reply

Next Post

स्कूल में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या: सात मिनट की सीसीटीवी फुटेज में छिपा मौत का राज, फुटेज गायब या हटाया कैमरा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अयोध्या 29 मई 2023। अयोध्या के सनबीम स्कूली की छात्रा की मौत किस तरह व कैसे हुई, यह अभी रहस्य के घेरे में है। छात्रा की मौत तीसरी मंजिल से गिरकर होने की बात सामने आ रही है। वहां की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को नहीं मिल […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं