नारायणपुर में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, पुलिस मुखबिरी का शक, रात को घर से उठाकर ले गए थे जंगल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

नारायणपुर 27 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में माओवादियों की क्रूरता फिर सामने आई है। नक्सल प्रभावित कढ़ाह गांव में बीती रात माओवादियों ने एक ग्रामीण की गला रेत कर हत्या कर दी गई है। माओवादियों ने मृतक के शव को गांव के बाहर फेंक दिया है। हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए नक्सलियों ने पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें ग्रामीण पर पुलिस ने मुखबिरी का आरोप लगाते हुए सजा देने की बात कही गई है। सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है। इधर माओवादी घटना से इलाके में दहशत है। 

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को कढ़ाह गांव में रात 8 बजे रामलाल पोटाई अपने घर पर था। तभी 4 की संख्या में हमलावर घर में घुसे और रामलाल को हथियार के दम पर अपने साथ जंगल की ओर लेकर चले गए। परिवार के लोगों ने उसे छोड़ देने की मिन्नतें करते रहे, लेकिन नक्सलियों का दिल नहीं पसीजा। शनिवार की सुबह रामलाल का शव गांव के बाहर मिला। नक्सलियों ने धारदार हथियार से ग्रामीण की गला रेतकर हत्या की है। मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा 5 बच्चे हैं, जिनमें एक लड़का और चार लड़कियां हैं। रामलाल फिलहाल खेती-किसानी का काम किया करता था। 

पर्चे में टीआई को सहयोग करने की बात
रामलाल पोटाई की हत्या कर माओवादियों ने मौके पर कई पर्चे भी छोड़े हैं। इन पर्चों में ग्रामीणों से मुखबिरी न करने की अपील करते हुए सम्मानपूर्वक नौकरी के लिए लड़ने की बात कही गई है। पर्चे में मृतक रामलाल पर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए उसे गद्दार बताया गया है। रामलाल को फरसगांव थाने के थानेदार (TI) को सहयोग करने की वजह से हत्या करने की बात कही गई है। यह पर्चा माओवादियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी द्वारा जारी किया गया है। 

पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही
नारायणपुर एएसपी पुष्कर शर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल को मौके पर रवाना किया गया। शव को पीएम के लिए भिजवाया गया है। शव के पास पर्चे जरूर मिले हैं। हत्या की सभी एंगल से जांच की जा रही है। मृतक के आपसी रंजिश पर भी जांच किया जा रहा इसलिए तत्काल में इसे केवल नक्सल घटना से जोड़ कर नहीं देखा जा सकता। ग्रामीण की हत्या से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Next Post

7वीं में पढ़ने वाली नरगिस देंगी 10वीं बोर्ड एग्जाम, जानें क्यों दिलचस्प है ये मामला

शेयर करेआईक्यू लेवल टेस्ट में सफलतापूर्वक पास होने के बाद मिली माध्यमिक शिक्षा मंडल से विशेष अनुमति  छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           बालोद 27 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाली 7वीं क्लास की स्टूडेंट नरगिस खान को 10वीं के बोर्ड एग्जाम में बैठने की इजाजत […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार