नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अंडर-16 क्रिकेटर्स से मिले ऋषभ पंत, बीसीसीआई ने शेयर किए फोटोज

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 09 मई 2023। भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। पिछले साल दिसंबर में उनका एक्सीडेंट हुआ था। इसके बाद से वह रिहैब में हैं और फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस पर काम कर रहे हैं। वह सोशल मीडिया पर एनसीए में अपनी फिटनेस से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। इस बीच पंत ने एनसीए में ही अंडर-16 क्रिकेटर्स से मुलाकात की। इसकी तस्वीरें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शेयर की हैं।

बीसीसीआई ने तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- एनसीए बैंगलोर में अंडर -16 हाई परफॉर्मेंस कैंप का हिस्सा रहे लड़कों को ऋषभ पंत के साथ क्रिकेट, जीवन, कड़ी मेहनत और बहुत कुछ पर बातचीत करने का अवसर मिला। इन युवा लड़कों के साथ बातचीत करने के लिए समय निकालने के लिए ऋषभ पंत का आभार। 

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि पंत के दाहिने पैर में पट्टी लगी हुई है। दरअसल, पिछले साल दिसंबर में घर जाते वक्त पंत की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उस वक्त वह कार में अकेले थे। हालांकि, उन्होंने हिम्मत कर खुद को कार से बाहर निकाला था और बाद में कार में आग लग गई थी। पंत बाल-बाल बच गए थे। इसके बाद उनके पैर की सर्जरी हुई और वह फिलहाल छड़ी के सहारे चल रहे हैं। ऐसा माना जा रहा था कि पंत इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे। हालांकि, इसकी उम्मीद बेहद कम है। 

पंत इस साल आईपीएल में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स को भी कई बार चियर करते दिख चुके हैं। पंत पहली बार दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ अपनी टीम को सपोर्ट करने आए थे। इसके बाद बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले वह टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने चिन्नास्वामी स्टेडियम पहुंचे थे।

पंत का एशिया कप और विश्व कप में खेलना मुश्किल
हालांकि, हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें बताया गया था कि पंत का एशिया कप और विश्व कप में खेलना मुश्किल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार दुर्घटना में चोटिल होने वाले पंत इन दो बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत की वापसी में कुछ समय लगेगा और अगर वह तेजी से रिकवरी करते हैं तो अगले साल जनवरी तक मैदान पर वापस आ सकते हैं। पंत को शरीर के कई हिस्से में चोट लगी थीं। अब उनकी चोट में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

विकेटकीपिंग के लिए तैयार में होने में लगेंगे ज्यादा समय
पंत को अभी बिना किसी मदद के चलने में कुछ हफ्ते लग सकते हैं। ऐसा देखने में लग रहा है कि पंत तेजी से ठीक हो रहे हैं, लेकिन मैदान पर क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह फिट होने में सात से आठ महीने लग सकते हैं। पंत अगर क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह फिट भी हो गए तो उन्हें विकेटकीपिंग के लिए तैयार होने में बहुत अधिक समय लग सकता है। वह बल्लेबाज के रूप में पहले वापसी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि पंत मैदान पर लौटने के लिए काफी हिम्मत दिखा रहे हैं। बीसीसीआई भी उन्हें हर संभव मदद कर रहा है। 

Leave a Reply

Next Post

गुजरात के खिलाफ हुड्डा को पहले भेजने से गुस्साए सहवाग, पूछा- लखनऊ के कोच या कप्तान, किसका फैसला था?

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 09 मई 2023। आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाएंट्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 56 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। एक वक्त टीम ने 12.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर 114 रन बना लिए थे और ऐसा लग रहा था कि […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी