इंग्लैंड के 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

लंदन 13 फरवरी 2023। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ऑएन मोर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने इसकी जानकारी सोमवार को सोशल मीडिया पर दी। मोर्गन ने इंग्लैंड को बतौर कप्तान इंग्लैंड को पहला वनडे वर्ल्ड कप जिताया था। मोर्गन पिछले साल जून में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे, लेकिन अब उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है। मोर्गन ने अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका लीग में खेला। वे पर्ल रॉयल्स टीम का हिस्सा थे। 8 फरवरी 2023 को प्रेटोरिया रॉयल्स के खिलाफ आखिरी मैच में मोर्गन ने 13 बॉल में 17 रन बनाए थे।

वनडे और टी-20 में इंग्लैंड के बेस्ट कप्तान रहे
मोर्गन लिमिटेड ओवर क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड के अब तक के बेस्ट कप्तान साबित हुए। उनकी कप्तानी में इंग्लिश टीम ने 198 वनडे मैच खेले। इसमें टीम को 118 में जीत मिली। वहीं, टी-20 में उन्होंने 72 मैचों में कप्तानी की और टीम को 42 मैचों में जीत दिलाई।

खेल से दूर होने का सही समय – मोर्गन
ऑएन मोर्गन ने सोशल मीडिया पर मैसेज शेयर किया। इसमें उन्होंने लिखा – मैं बड़े गर्व के साथ क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। काफी विचार-विमर्श के बाद मेरा मानना है कि अब उस खेल से दूर होने का सही समय है जिसने मुझे इतने सालों में इतना कुछ दिया है। 2005 में इंग्लैंड जाने से लेकर मिडिलसेक्स में शामिल होने तक, SA20 में पर्ल रॉयल्स के लिए खेलते हुए मैंने आखिर तक हर पल को एंजाॅय लिया है।

मैं क्रिकेट का शुक्रगुजार हूं। इस खेल की वजह से मुझे दुनिया घूमने और अलग-अलग लोगों से मिलने का मौका मिला। मैंने कुछ शानदार लोगों से जिंदगीभर की दोस्ती डेवेलप की। दुनिया भर में फ्रेंचाइजी टीमों के लिए खेलने को मिला। मैं इन यादों को अपने पास रखूंगा। इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद मैं अपने करीबियों के साथ समय बिता पाऊंगा। मुझे क्रिकेट से जुड़े एडवेंचर और चैलेंज की कमी खलेगी।

क्रिकेट के साथ जुड़ा रहूंगा
मोर्गन ने आखिरी में अपने लैटर में लिखा – भले ही में क्रिकेट से सान्याल ले रहा हूं , लेकिन हमेश कमेंट्रेटर और क्रिकेट पंडित के रूप में सबसे जुड़ा रहूंगा।

Leave a Reply

Next Post

स्टिंग के नए अभियान के साथ अक्षय कुमार ने गर्मी के मौसम में जोड़ा ऊर्जा का नया तत्व

शेयर करे -अनिल बेदाग/ छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 14 फरवरी 2023। पेप्सिको इंडिया की स्टिंग को भारत के युवाओं के भीतर अपनी जोश भर देने वाली ऊर्जा के झटके के साथ ऊर्जावान बना देने के लिए जाना जाता है। अपने ग्राहकों में ऊर्जा भर देने के अपने प्रयासों को जारी रखते […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा