‘हम बांटने की राजनीति नहीं करते’, सीएम बघेल बोले- हमने ली है प्रदेश के गरीबों की सुध

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 20 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक बार फिर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान उन्होने कहा कि हम भगवान राम के नाम पर वोट नही गांगते हैं। सीएम ने कहा कि हम अपने काम के नाम पर वोट मांगते हैं और अपने काम को लेकर प्रदेश की जनता के बीच जाएंगे। इस दौरान सीएम ने अपने कार्यकाल के कामकाज को गिनाया और साथ ही कहा कि 2023 चुनाव में कांग्रेस 75 से ज्यादा सीटें जीतकर दोबारा सत्ताा में काबिज होगी। 

सीएम बघेल ने कहा कि हमने कभी राम के नाम पर वोट नहीं मागा, और न मांगेंगे। कण-कण में राम हैं। शबरी के राम, भांजा राम, वनवासी राम, कौशल्या के राम हैं।  राम आस्था का विषय हैं। सीएम बघेल ने रमन सिंह पर हमला बोललते हुए कहा कि पिछले 15 साल की बीजेपी सरकार में छत्तीसगढ़ की पहचान खदान के कारण या फिर नक्सल घटनाओं से होती थी। सीएम ने कहा कि अब प्रदेश की पहचान बदली है। भूपेश बघेल ने अपने सरकार के कामकाज को भी गिनाया और कहा कि गांधी जी ने ग्राम स्वराज्य की बात कही थी। प्राचीन समय में गांव में उत्पादन होता था और शहर विपणन का केंद्र था। आज हम छत्तीसगढ़ को उसी दिशा में ले जा रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ में गांव संपन्न हुए हैं, उद्योग बढ़ा है। सबकी जेब में पैसा जा रहा है। 

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते पांच साल में राज्य में 40 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। जबकि आरबीआई की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के 15 साल के कार्यकाल के दौरान छत्तीसगढ़ की 40 प्रतिशत जनसंख्या गरीबी रेखा के नीचे थी। हमने डीबीटी से 40 लाख लोगों को गरीबी रेखा से बाहर किया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार में आज 26 लाख किसान अलग-अलग अनाजों की खेती में लगे हैं। जो लोग गांव से शहर गए थे खेती में लाभ देखकर गांव की ओर लौट रहे हैं हैं। तेंदु पत्ता के कारोबार से हजारों लोगों को काम मिला। 

सीएम बघेल ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि तेरा फ्री रेवड़ी, मेरा जन कल्याण, यही विचारधारा चल रही है। हमलोग गरीबों को चावल दे रहे हैं तो रेवड़ी है। यदि धान के प्रति क्विंटल 2400 रुपये दे रहे तो रेवड़ी है। यही भारत सरकार लाखों करोड़ रुपये उद्योगपति मित्रों का कर्ज माफ कर देती है तो वह रेवड़ी नहीं बल्कि रबड़ी है। 

Leave a Reply

Next Post

बेमेतरा पहुंचे मंत्री मोहन मरकाम, शहीद वीर नारायण सिंह चौक व सर्व आदिवासी समाज भवन का किया भूमिपूजन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बेमेतरा 20 अगस्त 2023। बेमेतरा जिला आदिवासी समाज द्वारा रविवार को जिला मुख्यालय बेमेतरा स्थित टाउन हॉल में विश्व आदिवासी दिवस को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आदिम जाति, अनुसूचित जाति विकास मंत्री मोहन मरकाम मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव