इन भारतीय क्रिकेटरों का T20 वर्ल्ड कप 2024 से कट सकता है पत्ता, IPL में नहीं चला रहा बल्ला

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 10 अप्रैल 2024। इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप भी होना है। टूर्नामेंट जून में शुरू होगा और आईसीसी ने इसके लिए शैड्यूल भी जारी किया हुआ है। भारतीय टीम 2007 में हुए पहले संस्करण को अपने नाम करने में सफल रही थी, जहां उसने पाकिस्तान को फाइनल में मात दी थी। हालांकि, इसके बाद टीम खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं कर सकी। वहीं अब आईपीएल 2024 में उन भारतीय क्रिकेटरों का खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिनसे फैंस को आगामी टी20 विश्व कप में कुछ उम्मीदे हैं। टीम का ऐलान होना बाकी है, लेकिन उससे पहले नामी खिलाड़ियों का आईपीएल में ना चलना चिंता का विषय बना हुआ है।

राहुल और अय्यर नहीं कर रहे कमाल
आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां खिलाड़ियों को अपनी खोई हुई लय हासिल करने का भी मौका मिलता है। अभी तक हर खिलाड़ी 4 से 5 मैच खेल चुका है, लेकिन इस बीच श्रेयस अय्यर और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल अभी तक वो प्रदर्शन नहीं दिखा पाए जिसके लिए वह जाने जाते हैं। कुछ खिलाड़ी जहां मजबूत दावेदारी टीम इंडिया में शामिल होने की ठोक रहे हैं, वहीं कुछ प्लेयर्स ऐसे भी हैं, जो अच्छा खेल नहीं दिखा पा रहे हैं। इसमें जो नाम प्रमुखता से लिए जा सकते हैं, उसमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को रखा जा सकता है। जिनका बल्ला अभी तक उस तरह का कमाल नहीं दिखा पाया है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। ना तो वे अच्छे औसत से रन बना रहे हैं और ना ही स्ट्राइक रेट ही ऐसा है कि उनके नाम पर विचार किया जा सके। हालांकि अभी आईपीएल बाकी है और सेलेक्टर्स किन चीजों का ध्यान रखेंगे, ये कहना मुश्किल है। लेकिन आपको इन दोनों खिलाड़ियों के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर जरूर डालनी चाहिए। 

राहुल का आईपीएल में अब तक प्रदर्शन 
बात सबसे पहले केएल राहुल की ही करते हैं, जो इस वक्त आईपीएल में एलएसजी के कप्तान हैं। उन्होंने अभी तक 4 मैच इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में खेले हैं। जहां उनके बल्ले से केवल 126 रन ही निकले हैं। उनका औसत 31.50 का है, वहीं वे 128.57 के औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं। इन 4 मैचों में एक में तो वे इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए थे और तब कप्तानी निकोलस पूरन ने संभाली थी। राहुल ने इन 4 मैचों में केवल एक ही अर्धशतक लगाया है और उनका सर्वाधिक स्कोर 58 रन है। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इस वक्त 20वें नंबर पर हैं। 

श्रेयस का आईपीएल में प्रदर्शन 
अब जरा श्रेयस अय्यर के आंकड़ों पर भी नजर डालिए। जो इस वक्त केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं। उन्होंने भी इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में 4 ही मुकाबले खेले हैं। इस दौरान वे केवल 91 रन ही बना पाए हैं। उनका औसत 30.33 का है और वे 131.88 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। श्रेयस ने इस साल आईपीएल में अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 39 रन ही है। अगर इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो वे इस लिस्ट में इस वक्त 37वें नंबर पर हैं।

Leave a Reply

Next Post

घायलों से मिलने एम्स पहुंचे मुख्यमंत्री साय, कहा- बख्शे नहीं जाएंगे घटना के दोषी…

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 10 अप्रैल 2024 । कुम्हारी में बीती रात हुए बस दुर्घटना के घायलों से मुलाकात करने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एम्स (AIIMS) पहुंचे. केडिया डिस्टलरी के घायल कर्मचारियों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना, इसके साथ ही बेहतर से बेहतर इलाज के लिए एम्स प्रबंधन को निर्देशित […]

You May Like

चेन्नई ने चेपॉक पर दर्ज की अपनी 50वीं जीत, रनों के लिहाज से हैदराबाद को मिली सबसे बड़ी हार....|....इंडेजीन लिमिटेड का आईपीओ 6 मई, 2024 को खुलेगा....|....सुकमा मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा बाेले- नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल-स्कूल नहीं बनते, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के प्रदेश दौरे पर भी साधा निशाना....|....छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें चल रही लेट, यात्री परेशान....|....शाहरुख खान ने की बल्लेबाजी तो बेटे अबराम ने ट्रेनिंग के दौरान रिंकू सिंह को फेंकी यॉर्कर....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जंगल की आड़ से हुए फरार; एक नक्सली ढेर....|....बेमेतरा में पिकअप वाहन और ट्रक की भीषण टक्कर, नौ लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख....|....सीएम योगी का राहुल पर हमला: बोले- खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वालों का भारत के इतिहास पर बोलना हास्यास्पद....|....भाजपा संविधान बदलना, आरक्षण खत्म करना चाहती है - दीपक बैज....|....डबल इंजन की सरकार के संरक्षण में महादेव एप आज भी चल रहा