गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई पद्म भूषण से सम्मानित, भारत को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

वाशिंगटन 06 दिसंबर 2022। गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) को भारत सरकार ने पद्म भूषण से सम्मानित किया है। अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने सैन फ्रांसिस्कों में उन्हें यह सम्मान दिया। इस मौके पर सुंदर पिचाई ने एक लंबा आर्टिकल लिखा है, जिसमें उन्होंने भारत की जमकर तारीफ की और मिलकर काम करने की इच्छा व्यक्त की।

‘भारत की जनता का हृदय से आभारी हूं’

गूगल के सीईओ लिखते हैं, ‘मैं पद्म भूषण प्राप्त करने के लिए मेरी मेजबानी करने के लिए राजदूत संधू और महावाणिज्यदूत प्रसाद को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस अपार सम्मान के लिए मैं भारत सरकार और भारत की जनता का हृदय से आभारी हूं। मुझे आकार देने वाले देश द्वारा इस तरह से सम्मानित किया जाना अविश्वसनीय रूप से सार्थक है। भारत मेरा एक हिस्सा है। मैं जहां भी जाता हूं, इसे अपने साथ ले जाता हूं। (इस खूबसूरत पुरस्कार के अलावा, जिसे मैं कहीं सुरक्षित रखूंगा।)

‘माता-पिता ने किया त्याग’

सुंदर पिचाई ने कहा,  ‘मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं एक ऐसे परिवार के साथ पला-बढ़ा, जिसने सीख और ज्ञान को संजोया। मेरे माता-पिता ने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत त्याग किया कि मुझे अपनी रुचियों का पता लगाने के अवसर मिले। हमारे दरवाजे पर आई हर नई तकनीक ने हमारे जीवन को बेहतर बनाया है और उस अनुभव ने मुझे Google के रास्ते पर और दुनिया भर में लोगों के जीवन को बेहतर बनाने वाली तकनीक बनाने में मदद करने का मौका दिया।

भारत लौटना रहा आश्चर्यजनक

गूगल के सीईओ ने कहा, ‘तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखने के लिए पिछले कुछ वर्षों में कई बार भारत लौटना बहुत आश्चर्यजनक रहा है। डिजिटल पेमेंट से लेकर वॉइस टेक्नोलॉजी तक भारत में किए गए इनोवेशन तेजी से दुनिया भर के लोगों को फायदा पहुंचा रहे हैं। व्यवसाय डिजिटल परिवर्तन के अवसरों को जब्त कर रहे हैं, और ग्रामीण गांवों सहित, पहले से कहीं अधिक लोगों तक इंटरनेट की पहुंच है।

‘भारत में 10 बिलियन डालर का करेंगे निवेश’

गूगल सीईओ ने कहा कि हमने हाल ही में घोषणा की है कि हम भारत के डिजिटल भविष्य में $10 बिलियन का निवेश करेंगे, अधिक किफायती इंटरनेट एक्सेस को सक्षम करने के लिए काम करेंगे, भारत की अनूठी जरूरतों के लिए उत्पादों का निर्माण करेंगे, उनके डिजिटल परिवर्तन में सभी आकारों के व्यवसायों की मदद करेंगे और बड़ी सामाजिक चुनौतियों से निपटने के लिए एआई का उपयोग करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

सेवानिवृत शिक्षक का परिवार हुआ पुलिस के प्रति कृतज्ञ : शिक्षक के घर से चोरी हुए जेवरात को पुलिस ने किया बरामद , तीन चोर धरे गए।

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   एमसीबी (सरगुजा) – लगभग एक माह बाद शनै: शनै: बारिकी से तहकीकात के बाद सोने के जेवरात 195 ग्राम कीमत लगभग 875000/- रूपए और चांदी के जेवरात 1 किलो 265 ग्राम कीमत लगभग 75000 हजार रूपए पुलिस के द्वारा बरामद कर लिए जाने पर सेवानिवृत शिक्षक […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार