सेवानिवृत शिक्षक का परिवार हुआ पुलिस के प्रति कृतज्ञ : शिक्षक के घर से चोरी हुए जेवरात को पुलिस ने किया बरामद , तीन चोर धरे गए।

SAZID
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

एमसीबी (सरगुजा) – लगभग एक माह बाद शनै: शनै: बारिकी से तहकीकात के बाद सोने के जेवरात 195 ग्राम कीमत लगभग 875000/- रूपए और चांदी के जेवरात 1 किलो 265 ग्राम कीमत लगभग 75000 हजार रूपए पुलिस के द्वारा बरामद कर लिए जाने पर सेवानिवृत शिक्षक का परिवार पुलिस के प्रति आत्मिक कृतज्ञ नजर आया। इस चोरी में पुलिस ने चोरी की घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल सुपर स्पेलेंडर की कीमत लगभग 50000/- रूपए को भी बरामद किया। चोरी करने वाले तीन चोरों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

                    पुलिस ने बताया कि केल्हारी थाना अंतर्गत पसौरी निवासी रमेश प्रसाद शुकला के द्वारा 4 नवंबर 2022 को रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि मै करीब 9:30 बजे अपनी बहन के यहां धनपुन पेंड्रा गया था। मेरी पत्नि सावित्री शुक्ला घर पर अकेली थी। शाम करीब 7:00 बजे गांव में तुलसी एकादशी की पूजा में शामिल होने घर के दरवाजे मे ताला बंद कर पडोस में गई थी कि 8:00 बजे घर वापस आई दरवाजा खोलने लगी तो नही खुला। तब पडोसी लोगों को बुलाकर अंदर देखी तो कमरे में रखी आलमारी खुली हुई थी आलमारी का लाकर टूटा हुआ था। लाकर में रखा सोने चांदी के जेवरात एंव नगदी रकम कोई अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया था। इस रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात आरोपियों की पतासाजी हेतू पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग और पुलिस अधीक्षक टी आर कोशिमा के मार्गदर्शन में तथा एएसपी निमेश बरैया के दिशा निर्देशन एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी राकेश कुर्रे के नेतृत्व में इस चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस साइबर टीम को मिलाकर एक विशेष टीम गठित की गई। इस विशेष टीम ने कई गंभीर पहलुओं पर नजर रखकर जब संदिग्ध संदीप चक्रधारी को तलब किया गया तो उसने पूछताछ के दौरान बताया कि अपने साथी अखिलेश टांडिया एवं अंकुश पुरी के साथ मिलकर पिछले महिने मै, अखिलेश और अंकुश पुरी एक साथ रमेश गुरुजी के यहां ग्राम पसौरी में चोरी करने का प्लान बनाए। 4 नवंबर को मेरे साथी अखिलेश ने मुझे बताया कि आज रमेश गुरूजी घर के बाहर गए हैं, घर में उनकी पत्नी के अलावा कोई नही है। तब मै , अखिलेश और अंकुश मेरी मोटर साइकिल सीजी 16 सीपी 0998 सुपर स्पेलेंडर से रमेश गुरूजी के घर को कई राउंड देख-रेख किए। इसी दिन शाम को देखे कि घर के दरवाजे पर ताला लगा है और आसपास कोई नही दिखा। तब गुरूजी के घर से थोडी दूर मोटर साइकिल को खडा कर गुरूजी के घर के पीछे बाथरूम के पास से चढकर हम तीनो घर के अंदर घुसकर कमरे में रखे आलमारी में से एक आलमारी की चाभी मिलने से आलमारी खोलकर उसमें रखे सोने चांदी के जेवर चोरी किए तथा दूसरी आलमारी नही खुलने से घर के अंदर ही पड़े लोहे की कूदाल से आलमारी के लाक को तोडकर आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर एवं पांच हजार रूपए नगद चोरी किए और आपस में बंटवारा किए।

               इस चोरी को पकडने और उसका खुलासा करने वाली टीम में केल्हारी थाना निरिक्षक प्रद्युम्न तिवारी, सहा. उप. निरिक्षक ओमप्रकाश दुबे, प्रधान आरक्षक शेषनारायण सिंह , जितेंद्र मिश्रा, जुनास एक्का , आरक्षक प्रिंस राय , पुष्कल सिन्हा, शंभूनाथ यादव , दीपक मिंज , राजकुमार सेन , जुगल कौल , ललित यादव , भगत सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Next Post

संभाग स्तरीय जल उपयोगिता समिति की बैठक संपन्न

शेयर करेधान छोड़ अन्य फसलों के लिए जलाशयों से पानी छोड़ने का निर्णय छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   बिलासपुर, 7 दिसम्बर 2022। कमिश्नर डॉ. संजय अलंग की अध्यक्षता में संभाग स्तरीय जल उपयोगिता समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में संभाग के विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं में जल उपलब्धता की समीक्षा कर रबी […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा