‘सब ध्यान खींचने के लिए…’, लड़ाई के बाद गौतम का पोस्ट, श्रीसंत ने लगाए थे ‘गंभीर’ आरोप

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 07 दिसंबर 2023। भारतीय क्रिकेट के दो पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर और श्रीसंत बुधवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के एलिमिनेटर मैच के दौरान भिड़ गए। इनकी लड़ाई का वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जाएंट्स के बीच मैच के दौरान दोनों की भिड़ंत हुई। श्रीसंत की गेंद पर गंभीर ने कुछ चौके लगाए तो तेज गेंदबाज ने उन्हें घूर कर देखा था। इस पर दोनों के बीच शब्दों के आदान-प्रदान हुए। ओवरों के बीच ब्रेक के दौरान दोनों एकदूसरे के करीब भी पहुंच गए थे। हालांकि, साथी खिलाड़ियों ने बीच बचाव करते हुए दोनों को अलग कर दिया था। मैच के बाद श्रीसंत ने गौतम पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब गंभीर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन इसे श्रीसंत को जवाब माना जा रहा है। गंभीर ने गुरुवार को सुबह साढ़े 11 बजे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट किया, जिसमें वह टीम इंडिया की जर्सी में हैं और मुस्कुरा रहे हैं। यह उन दिनों की तस्वीर है जब गंभीर भारतीय टीम में खेल रहे थे। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा- मुस्कुराइए! जब दुनिया में लोग सिर्फ ध्यान खींचने की कोशिश कर रहे हैं।

श्रीसंत को बनाना पड़ा वीडियो
गंभीर ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। वह अपनी टीम की ओर से सर्वोच्च स्कोरर रहे। कैपिटल्स ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 223 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 211 रन ही बना सकी। मैच खत्म होने के बाद जब कैपिटल्स ने जाएंट्स को हराकर क्वालिफायर 2 में जगह पक्की की, तो श्रीसंत ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें गंभीर पर उन्होंने निशाना साधा और गंभीर आरोप लगाए।

श्रीसंत ने गंभीर पर लगाए बड़े आरोप
श्रीसंत इस वीडियो में यह कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं- मिस्टर फाइटर के साथ जो कुछ हुआ, उसके बारे में मैं कुछ स्पष्ट करना चाहता था। मिस्टर फाइटर बिना किसी कारण के अपने सभी साथियों से लड़ता है। वह वीरू भाई (वीरेंद्र सहवाग) समेत अपने सीनियर खिलाड़ियों और कई लोगों का सम्मान भी नहीं करते। ठीक ऐसा ही हुआ। बिना किसी उकसावे के वह मुझे कुछ ऐसा कहते रहे जो बहुत असभ्य है। यह बात गौतम गंभीर को कभी नहीं कहनी चाहिए थी।

‘गंभीर ने मुझे-मेरे परिवार को आहत किया’
श्रीसंत ने कहा कि वह खुलासा करेंगे कि गंभीर ने मैच के दौरान उनसे क्या कहा था। उन्होंने कहा कि शब्दों ने उन्हें और उनके परिवार को आहत किया है। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मेरी कोई गलती नहीं है। देर-सबेर आपको पता चल जाएगा कि उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया और जो चीजें उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर कही, वे स्वीकार्य नहीं हैं। मैंने अपने परिवार के साथ बहुत कुछ झेला है। मैंने आपके समर्थन से अकेले वह लड़ाई लड़ी है। अब कुछ लोग मुझे बिना किसी कारण के नीचा दिखाना चाहते हैं। उन्होंने ऐसी बातें कहीं जो उन्हें नहीं कहनी चाहिए थी।

गंभीर पर तंज कसने के लिए श्रीसंत ने विराट का नाम लिया
इस तेज गेंदबाज ने गंभीर पर हमला जारी रखते हुए कहा कि वह अपने सीनियर्स के साथ-साथ सहकर्मियों का भी सम्मान नहीं करते। श्रीसंत ने कहा कि अगर आप अपने ही साथियों का सम्मान नहीं करते हैं तो टीम का प्रतिनिधित्व करने का कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘अगर आप अपने ही सहयोगियों का सम्मान नहीं करते तो टीम या लोगों का प्रतिनिधित्व करने का क्या मतलब है। किसी इंटरव्यू में जब उनसे विराट (कोहली) के बारे में पूछा जाता है, तो वह कभी नहीं बोलते, वह कुछ और बोलते हैं। मैं इससे अधिक विस्तार में नहीं जाना चाहता। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मैं बहुत आहत हूं। मेरा परिवार आहत है। मैंने बुरे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया है।’ गंभीर और श्रीसंत 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप में विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे।

Leave a Reply

Next Post

तेलंगाना के सीएम बने रेवंत रेड्डी, भट्टी विक्रमार्क ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ, सोनिया-राहुल गांधी मंच पर मौजूद

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 07 दिसंबर 2023। कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। तेलंगाना की राज्यपाल टी सौंदरराजन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। हैदराबाद के LB स्टेडियम में आयोजित भव्य कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, […]

You May Like

मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल....|....कांग्रेस को ओडिशा में झटका, पुरी से प्रत्याशी सुचारिता मोहंती का चुनाव लड़ने से इनकार, बताई वजह