कांग्रेस अध्यक्ष को श्वास नली में संक्रमण, कोरोना के बाद नाक से आया था खून

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 17 जून 2022। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी श्वास नली में गंभीर संक्रमण से जूझ रही हैं। कोविड के बाद पिछले दिनों उनकी नाक में खून आया था। उनके स्वास्थ्य को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को अहम जानकारियां साझा कीं। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने बताया कि सोनिया गांधी अभी भी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं। उनके श्वास नली में संक्रमण और कोविड-19 के बाद की जटिलताओं का उपचार जारी है। वह चिकित्सकों की सघन निगरानी में हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष की निचली श्वास नली में ‘फंगल संक्रमण’ का पता चला है। उन्होंने कहा कि इस संक्रमण और कोविड-19 संक्रमण के बाद की जटिलताओं के मद्देनजर उनका उपचार चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड होने के बाद स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 2 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। 

सांस लेने में दिक्कत 
जयराम रमेश ने एक बयान जारी कर कहा कि सर गंगाराम हॉस्पिटल में कांग्रेस अध्यक्ष का इलाज जारी है। गुरुवार को उनको सांस लेने में दिक्कत हुई थी। इसके बाद जांच में पता चला कि उनके श्वास नली में फंगल इंफेक्शन है। उनको कुछ और भी दिक्कतें हैं। डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं। 

ईडी ने 23 जून को किया है तलब
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस अध्यक्ष को नए सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। इससे पहले उन्हें 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नई तारीख देने का आग्रह किया था। 

सांसदों पर हमले को लेकर सोमवार को राष्ट्रपति से मिलेंगे कांग्रेस नेता
इस बीच, राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के दौरान प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस सांसदों व कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार को लेकर 20 जून सोमवार की शाम 5 बजे पार्टी नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। 

Leave a Reply

Next Post

बवाल के बीच रक्षा व गृहमंत्री की छात्रों से अपील, सेना प्रमुख बोले- जल्द शुरू होगी सैन्य भर्ती, अवसर का लाभ उठाएं

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 17 जून 2022। अग्निपथ योजना को लेकर बवाल जारी है। हिंसा की आग 11 राज्यों में फैली चुकी है। यूपी-बिहार व हरियाणा से लेकर तेलंगाना में भी छात्र सड़क पर उतरकर हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगा दी […]

You May Like

नीट-यूजी के मामले पर पीएम मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल, कहा- सरकार ने SC में इस विषय को लेकर झूठ बोला....|....अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई....|....दिल्ली के बाद गुजरात में बड़ा हादसा, भारी बारिश के चलते राजकोट एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर की छत ढही....|....खरगे ने सोनिया गांधी के लेख को लेकर पीएम पर साधा निशाना, कहा- आम सहमति का उपदेश दे टकराव को भड़का रहे....|....कानूनी पेशे में महिला-पुरुष समानता पर बोले चीफ जस्टिस- अधिकतम लैंगिक प्रतिनिधित्व के लिए और प्रयास जरूरी....|....रथ यात्रा के दौरान 315 विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे, मंत्री वैष्णव ने सीएम माझी के साथ बैठक में लिया फैसला....|....द्रविड़ ने बताया किसके लिए जीतना चाहते हैं विश्व कप, कोच के तौर पर होगा आखिरी मुकाबला....|....आज दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, सीएम नीतीश कुमार ले सकते हैं बड़ा फैसला....|....बाबा बर्फानी के दर्शन आज, बालटाल से तीर्थयात्रियों का पहला जत्था पवित्र गुफा के लिए रवाना....|....'साजिशों के खेल का हुआ अंत, आ गया अपना हेमंत', पूर्व सीएम की रिहाई के बाद रांची में लगे पोस्टर