ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत, कंगारुओं ने इंग्लैंड को नौ विकेट से रौंदा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

ब्रिस्बेन 11 दिसंबर 2021। एशेज सीरीज के तहत ब्रिस्बेन में खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड को शर्मनाक हार क सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले में इंग्लिश टीम को 10 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ कंगारू टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की पारी कोई खास कमाल नहीं कर पाई। पूरी टीम 297 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 20 रनों का टारगेट मिला। जो उसने एक विकेट के नुकसान  पर हासिल कर लिया। एलेक्स कैरी 9 रन बनाकर आउट हुए। कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड अपनी पहली इनिंग्स में 147 और दूसरी पारी में 297 रन बना पाया। 

नाकाम रहे रूट और मलान

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर कप्तान जो रूट कप्तान जो रूट 86 और डेविन मलान 80 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। तीसरे दिन इंग्लैंड ने दो विकेट पर 220 रन बनाए थे। चौथे दिन ऐसी उम्मीद थी कि रूट और मलान टीम की हार टालने की कोशिश करेंगे। लेकिन ऐसा हो न सका। तीसरे दिन नाबाद बल्लेबाज जो रूट अपने स्कोर में सिर्फ 3 रनों की इजाफा कर सके और वह 89 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, डेविड मलान सिर्फ 2 रन जोड़ पाए और वह 82 रन बनाकर चलते बने। 

मध्यक्रम ने किया निराश

इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इंग्लैंड के बाकी मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया। इंग्लिश टीम के मिडिल ऑर्डर पर नजर डालें तो बेन स्टोक्स 14, ओली पोप 4, जोस बटलर 23, क्रिस वोक्स 16, ओली रॉबिनसन 8 और मार्क वुड 6 रन बना सके। चौथे दिन इंग्लैंड की टीम अपनी पारी में सिर्फ 77 रन जोड़ पाई और उसने अपने सभी आठ विकेट गंवा दिए। 

लियोन ने झटके चार विकेट

इंग्लैंड की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज नाथन लियोन रहे। उन्होंने चार खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा पैट कमिंस 2, कैमरुन ग्रीन 2 विकेट लिए। इसके अलावा मिशेल स्टार्क और जोस हेजलवुड को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Next Post

संभाग में निस्तारी, पेयजल, रबी सिंचाई एवं उद्योगों के लिये जलाशयों में 78 प्रतिशत जल उपलब्ध

शेयर करेरबी फसल के लिये किसानों को मिलेगा पर्याप्त पानी, संभागीय जल उपयोगिता समिति की बैठक आयोजित छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           बिलासपुर, 11 दिसंबर 2021। बिलासपुर संभाग के वृहद, मध्यम एवं लघु जलाशयों में निस्तारी, पेयजल, रबी फसल व उद्योगों के लिये 78.72 प्रतिशत जल उपलब्ध है। रबी फसल के लिये किसानों […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार