बवाल के बीच रक्षा व गृहमंत्री की छात्रों से अपील, सेना प्रमुख बोले- जल्द शुरू होगी सैन्य भर्ती, अवसर का लाभ उठाएं

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 17 जून 2022। अग्निपथ योजना को लेकर बवाल जारी है। हिंसा की आग 11 राज्यों में फैली चुकी है। यूपी-बिहार व हरियाणा से लेकर तेलंगाना में भी छात्र सड़क पर उतरकर हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगा दी गई है, वहीं रेलवे स्टेशनों पर जमकर तोड़फोड़ की गई है। इस बीच देश के गृहमंत्री व रक्षा मंत्री ने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की है, तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर योजना को लेकर तंज कसा है। 

राजनाथ बोले-तैयारी शुरू करें युवा 
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारी बवाल के बीच कहा है कि युवा शांति बनाए रखें और अपनी तैयारी शुरू करें। उन्होंने कहा है कि सेना में भर्ती की प्रक्रिया कुछ ही दिनों में प्रारंभ होने जा रही है।  मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को युवाओं के भविष्य की चिंता करने और उनके प्रति संवेदनशीलता के लिए हृदय से धन्यवाद करता हूं। पिछले दो वर्षों से सेना में भर्ती की प्रक्रिया नहीं होने के कारण बहुत से युवाओं को सेना में भर्ती होने का अवसर नहीं मिल सका था। इसलिए युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर सरकार ने अग्निवीरों की भर्ती की आयु सीमा को इस बार 21 वर्ष से बढ़ा कर 23 वर्ष कर दी है। इससे बहुत सारे युवाओं को अग्निवीर बनने की पात्रता प्राप्त हो जाएगी।

लाभान्वित होंगे युवा- शाह
अग्निपथ योजना पर बढ़ते बवाल के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, इस योजना से बड़ी संख्या में युवा लाभान्वित होंगे देश सेवा व अपने उज्ज्वल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे। उन्होंने आगे कहा, पिछले दो साल से कोरोना महामारी के कारण सेना में भर्ती प्रक्रिया प्रभावित हुई थी, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अग्निपथ योजना’ में उन युवाओं की चिंता करते हुए पहले वर्ष उम्र सीमा में दो वर्ष की रियायत देकर उसे 21 साल से 23 साल करने का संवेदनशील निर्णय लिया है।

जनता क्या चाहती है, प्रधानमंत्री नहीं समझते- राहुल गांधी
अग्निपथ योजना पर तीसरे दिन बवाल के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर सरकार की आलोचना की। उन्होंने लिखा, “अग्निपथ – नौजवानों ने नकारा,  कृषि कानून – किसानों ने नकारा, नोटबंदी – अर्थशास्त्रियों ने नकारा, GST – व्यापारियों ने नकारा।” देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते। क्योंकि,उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता।

जल्द शुरू होगी सैन्य भर्ती- सेना प्रमुख 
अग्निपथ योजना पर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा है कि सरकार ने 2022 के लिए आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 साल कर दिया है। इससे उन युवाओं को लाभ होगा, जो दो साल से सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा, जल्द ही भर्ती प्रक्रिया का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा, हम युवाओं से अपील करते हैं कि वे इस अवसर का लाभ उठाएं।

Leave a Reply

Next Post

एसईसीएल में ’’स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन’’

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 17 जून 2022। केन्द्र सरकार सारे देश में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बनाए रखने हेतु लगातार कार्य कर रही है और समय-समय पर विशेष कार्य योजना द्वारा सफाई के प्रति जागरूक बनाया जा रहा है। इसी तारतम्य में केन्द्र सरकार की मंशा के अनुरूप एसईसीएल […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं