बिलाबॉन्ग स्कूल में अभिभावकों का हंगामा, सीबीआई जांच की मांग, सीएम के निर्देश पर SIT गठित

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

भोपाल 15 सितंबर 2022। राजधानी भोपाल के बिलाबॉन्ग स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म मामला गरमाता ही जा रहा है। गुरुवार सुबह स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन और मालिक पर पूरे मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाया। अभिभावक आनंद शर्मा ने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन का पूरा मामले में रवैया गैरजिम्मेदाराना रहा है। पहले ड्राइवर को बिना जांच के ही क्लीन चिट दे दी। सीसीटीवी फुटेज एक से डेढ़ महीने स्टोर करने के बजाए चार दिन में ही डिलीट कर दिए गए। इस मामले में हम सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। 

एक अन्य अभिभावक प्रीति शर्मा ने कहा कि स्कूल अभिभावकों से फीस के रूप में मोटी राशि लेता है, लेकिन बच्चों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही की जा रही है। हम अपने बच्चों को स्कूल के विश्वास पर छोड़ते हैं। छोटे-छोटे बच्चों के साथ ऐसी घटनाओं से अभिभावक डर गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन अभिभावकों को बसों के सीसीटीवी की लाइव लिंक उपलब्ध कराए और सीसीटीवी के एक महीने तक के फुटेज रखें। एक अन्य अभिभावक ने कहा कि हमारी मांग है कि स्कूल प्रबंधन और मालिक के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाए। 

जांच के लिए एसआईटी गठित
सीएम के निर्देश पर साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। एसआईटी एसपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी के नेतृत्व में जांच करेंगी। चार सदस्यीय एसआईटी टीम में महिला पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से एक कमेटी बनाई गई है। 

सीएम की बैठक के बाद पहुंचे अधिकारी
सीएम की बिलाबॉन्ग स्कूल को लेकर बुलाई बैठक के बाद सुबह, स्कूल शिक्षा और जिला प्रशासन के अधिकारी जांच करने पहुंचे। सीएम ने बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग और पुलिस से पूरे मामले में अब तक की कार्रवाई की जानकारी मांगी है। इसके बाद सुबह ही स्कूल शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी कार से स्कूल पहुंचे। वे यहां सीसीटीवी कैमरे, ड्राइवर के वेरिफिकेशन समेत सुप्रीम कोर्ट की तरफ से तय गाइडलाइन के पालन को लेकर जांच करेंगे।   
 
किसी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई के मामले में कहा कि मामले में जांच जारी है। जांच के लिए टीम भी पहुंच रही है। किसी भी दोषी को नहीं छोड़ा जाएगा। यदि आरोप सिद्ध हुए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Next Post

कोयला तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल के BJP नेता तलब, CID ने पूछताछ के लिए बुलाया

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कोलकाता 15 सितंबर 2022। पश्चिम बंगाल को कोयला तस्करी मामले में सीआईडी के रडार पर भारतीय जनता पार्टी के नेता आ गए हैं। खबर है कि जांच एजेंसी ने गुरुवार को जितेंद्र तिवारी को तलब किया है। उन्हें शुक्रवार को कोलकाता में अधिकारियों के सामने पेश […]

You May Like

सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है