उम्मीद से जल्दी रिकवर कर रहे पंत, बुमराह-श्रेयस की नजर एशिया कप पर

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 17 जून 2023। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार हादसे के बाद चोट से ऊपर रहे हैं। वह एनसीए में खुद को फिट करने के लिए पसीना बहा रहे हैं और उनकी तेजी से रिकवरी ने बीसीसीआई और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के मेडिकल स्टाफ को हैरान कर दिया है। पंत पिछले दिसंबर में एक गंभीर कार दुर्घटना में बचने के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई पंत के रिहैबिलिटेशन में तेजी लाने की कोशिश कर रहा है और उन्हें इस साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन रिकवरी की प्रक्रिया लंबे समय तक चलने की संभावना है। हालांकि, 2023 में कोई क्रिकेट मैच खेलना पंत के लिए अभी भी मु्श्किल होगा। उन्होंने हाल ही में बिना बैसाखी के चलना शुरू किया है और बिना किसी सहारे के सीढ़ियां चढ़ना भी शुरू कर चुके हैं। पंत काफी हद तक दर्द से उबर चुके हैं और अब उन्हें खुद को मैच के लिए तैयार करना है। वह वर्तमान में फिजियो एस रजनीकांत के मार्गदर्शन में अपने निचले शरीर और ऊपरी शरीर की गतिशीलता का अभ्यास बढ़ा रहे हैं,। रजनीकांत पहले भी भारत की कई आयु वर्ग की टीमों के लिए काम कर चुके हैं और दिल्ली कैपिटल्स सपोर्ट स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं। रजनीकांत ने पहले हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और मुरली विजय को गंभीर चोटों से उबरने में मदद की थी। एनसीए के एक अन्य फिजियो तुलसी राम युवराज पंत के साथ तब से हैं जब उन्हें कार दुर्घटना के कुछ दिनों बाद मुंबई लाया गया था।

टेबल टेनिस और तैराकी पर पंत का जोर
माना जा रहा है कि पंत अपने रिहैब में एक्वा थेरेपी, हल्की तैराकी और टेबल टेनिस के जरिए खुद को फिट बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वह एनसीए में प्रशिक्षण शिविरों में भाग लेने वाले आयु वर्ग के पुरुष और महिला क्रिकेटरों के बैचों के साथ इंटरैक्टिव सत्र में भी समय बिता रहे हैं। इन सत्रों को एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने युवा क्रिकेटरों के मनोबल को बढ़ाने के साथ-साथ एकरसता को तोड़ने में मदद करने के लिए आयोजित किया है। पंत आखिरी बार दिसंबर 2022 में भारत के बांग्लादेश दौरे के दौरान खेले थे। मैदान से दूर रहना पंत के लिए एक बड़ी निराशा रही है, यह समझा जाता है कि वह खुद को व्यस्त और सकारात्मक बनाए हुए हैं, और कुछ अन्य लोगों के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल देखा बुमराह, श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे भारतीय खिलाड़ी एनसीए में रिहैब कर रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर की नजर एशिया कप पर
बुमराह और श्रेयस दोनों की हाल ही में पीठ की सर्जरी हुई थी, जिसके कारण वे आईपीएल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं खेल पाए थे, और अब वे ठीक होने के लिए एनसीए में हैं। एनसीए का मेडिकल स्टाफ दोनों खिलाड़ियों के सितंबर में एशिया कप के लिए उपलब्ध होने को लेकर आशान्वित है। बुमराह, जिन्हें बार-बार पीठ में चोट लगी थी। उन्होंने मार्च में न्यूजीलैंड में सर्जरी कराई थी। वह पिछले सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 मैच के बाद से नहीं खेले हैं। समझा जाता है कि बुमराह मुख्य रूप से फिजियोथैरेपी कर रहे हैं लेकिन हाल में उन्होंने हल्की गेंदबाजी का अभ्यास शुरू किया है जो धीरे-धीरे बढ़ेगा।

श्रेयस को अपनी पीठ के निचले हिस्से में परेशानी हुई थी और वह मार्च में अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम टेस्ट नहीं खेल पाए थे। उसके बाद मई में लंदन में उनकी सर्जरी हुई और अब फिजियोथेरेपी चल रही है। प्रसिद्ध कृष्णा भी अपनी सर्जरी के बाद रिहैब में हैं और जल्द ही मैदान पर लौट सकते हैं।

Leave a Reply

Next Post

एशेज में पहले दिन ही बैजबॉल का कमाल; इंग्लैंड ने सबसे कम गेंद खेलकर पारी घोषित की, दिग्गज भी हैरान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 17 जून 2023। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। पांच टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जा रहा है। बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रेंडन मैक्कुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड की […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार