आईपीएल में 2018 के बाद पहली बार होगा समापन समारोह, एआर रहमान और रणवीर सिंह देंगे प्रस्तुति

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 29 मई 2022। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम खिताब जीतने के लिए आमने-सामने होंगी। यह मैच शाम 7:30 बजे की बजाय रात आठ बजे शुरू होगा। मैच से पहले आईपीएल के समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। आईपीएल में चार बाद समापन समारोह आयोजित होगा। इससे पहले साल 2018 में इसका आयोजन हुआ था। इसके बाद इसे बंद कर दिया गया था। साल 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के शोक के चलते इसका आयोजन नहीं हुआ था। वहीं, 2020 और 2021 में कोरोना महमारी के चलते समापन समारोह रद्द कर दिया गया था। समापन समारोह की वजह से ही फाइनल मुकबला शाम 7:30 बजे की बजाय रात आठ बजे शुरू होगा। 

आईपीएल 2022 का समापन समारोह 50 मिनट का होगा, जिसमें मशहूर गायक एआर रहमान और अभिनेता रणवीर सिंह भी शामिल होंगे। रहमान इस समारोह में भारतीय क्रिकेट के 80 सालों का सफर बयां करेंगे, जबकि अभिनेता रणवीर सिंह अपनी डांस प्रस्तुति देंगे। इस समारोह के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाइट और स्पीकर की खास व्यवस्था की गई है। 

आजादी के 75 साल की थी पर होगा कार्यक्रम
आईपीएल 2022 के समापन समारोह का कार्यक्रम आजादी के 75 साल की थीम पर आयोजित होगा। इसमें दिखाया जाएगा कि भारतीय क्रिकेट की शुरुआत कैसे हुई और देश के आजाद होने के बाद किस तरह से भारत का क्रिकेट बदला और आगे बढ़ा। धीरे-धीरे करके कैसे भारत ने विश्व क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम की। एआर रहमान के गाने की थीम भारत की आजादी के 75 साल होगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी इसकी जानकारी दी है। 

गृहमंत्री अमित शाह भी हो सकते हैं शामिल
देश के गृहमंत्री अमित शाह भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं। कार्यक्रम में लोक नृत्यों की प्रस्तुति भी होगी। गरबा नृत्य के कलाकार मोहित चौहान, बेनी दयाल और श्यामक डावर की आईपीएल के समापन समारोह का हिस्सा होंगे। फाइनल मैच की पहली पारी के दूसरे स्ट्रैटजिक टाइम आउट में आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर भी जारी किया जाएगा। आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी मैच के दौरान बॉलीवुड फिल्म का ट्रेलर रिलीज होगा। अभिनेता आमिर खान भी इस दौरान स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं।

Leave a Reply

Next Post

दो साल बाद शुरू हुई भारत और बांग्लादेश के बीच रेल सेवा, बंधन और मैत्री एक्सप्रेस हुईं रवाना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोलकाता 29 मई 2022। भारत और बांग्लादेश के बीच दो साल बाद ट्रेन सेवा आज से बहाल हो गई। भारत और बांग्लादेश दोनों के यात्रियों की सुविधा के लिए आज से कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस और कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस  को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। चक्रवर्ती ने […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार