IND vs SL Playing 11: रवींद्र जडेजा की प्लेइंग इलेवन में वापसी तय, क्या चोटिल सूर्यकुमार की जगह खेलेंगे सैमसन?

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 24 फरवरी 2022। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार आज लखनऊ में खेला जाएगा। इसके बाद दो मैच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाएंगे। पहले टी20 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर सबकी नजरें हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर, विराट कोहली और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में किसे मौका मिलेगा? न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार लगातार दो टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का मनोबल सांतवें आसमान पर है। वहीं, श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में हार मिली थी। भारतीय टीम की बात करें तो दल में रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। वे तीन महीने बाद टीम में लौटे हैं। वहीं, सीरीज से ठीक पहले दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए।

सूर्यकुमार यादव के बाहर होने पर संजू सैमसन या दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। दोनों में से संजू का पलड़ा ज्यादा भारी है क्योंकि रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले उनकी जमकर तारीफ की है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की योजना का अहम हिस्सा बताया है। ऐसे में यह उम्मीद है कि रोहित मुकाबले में संजू को मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर उतार सकते हैं।

पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे जडेजा
जडेजा पिछली बार भारतीय टीम के लिए टी20 में नामीबिया के खिलाफ खेले थे। टी20 वर्ल्ड कप के उस मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी। हालांकि, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के कारण भारतीय टीम अगले दौर में नहीं जा सकी थी। अब देखना है कि रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ रवींद्र जडेजा को किसकी जगह शामिल करते हैं।

वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई में से कौन होगा बाहर?
युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय थिंक टैंक उनकी प्रगति में बाधा नहीं डालना चाहेगी। सूर्यकुमार के बाहर होने के कारण वेंकटेश की जगह पूरी तरह से सुरक्षित मानी जा रही है। हर्षल पटेल की बात करें तो उन्होंने भी गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। ऐसे में रोहित उन्हें फिर से मौका देना चाहेंगे। अंत में रवि बिश्नोई बचते हैं। बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद माना जा रहा है कि जडेजा के लिए उन्हें ही बलिदान देना होगा।

जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी?
भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेले थे। उन्हें मोहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में लाया जा सकता है। बुमराह के साथ, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल तेज गेंदबाजी आक्रामण को संभालेंगे। बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। ऐसे में ईशान किशन तीसरे नंबर पर खेलेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 
रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री 25 फरवरी को बिलासपुर को देंगे 353.56 करोड़ रूपए की लागत के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

शेयर करे107.49 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित तिफरा फ्लाईओव्हर का करेंगे लोकार्पणपुलिस कर्मचारियों के लिए निर्मित 264 आवासों, व्यापार विहार स्मार्ट रोड महाराणा प्रताप चौक-तारबहार चौक स्मार्ट सड़क का भी होगा लोकार्पण छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 24 फरवरी 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 फरवरी को बिलासपुर प्रवास के दौरान शहरवासियों […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे