IND vs WI: तीसरे वनडे में धवन की वापसी तय, क्लीन स्वीप पर होंगी भारत की निगाहें

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

अहमदाबाद 11 फरवरी 2022। शुरुआती दोनों मैच जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम के पास 3-0 से क्लीन स्वीप करने का मौका है। अनुभवी ओपनर शिखर धवन कोरोना से ठीक होकर टीम में लौट रहे हैं। ऐसे में तीसरे मैच में भारतीय टीम तीसरी ओपनिंग जोड़ी के साथ नजर आ सकती है। पहले वनडे में रोहित के साथ ईशान किशन और दूसरे वनडे मैच में ऋषभ पंत ने पारी की शुरुआत की थी। धवन के लौटने से भारतीय बल्लेबाजी और मजबूत होगी।  भारत ने पहले दो मैचों में सभी विभागों में बेहतर प्रदर्शन किया है। शिखर धवन उन चार खिलाड़ियों में शामिल थे जो वनडे सीरीज शुरू होने से पहले कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। अब बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की वापसी से टीम नए संयोजन के साथ उतर सकती है। कप्तान रोहित ने दूसरे मैच में जीत के बाद कहा भी है कि अंतिम वनडे में शिखर वापसी कर सकते हैं। इसके मायने हैं कि उपकप्तान केएल राहुल पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी करेंगे। कोहली के 71वें शतक का इंतजार अभी बाकी है। 

मध्यक्रम में पंत के अलावा सूर्यकुमार यादव भी हैं जिन्होंने दूसरे मैच में अर्द्धशतकीय पारी खेली। हालांकि, धवन की वापसी पर दीपक हुड्डा को बाहर बैठना पड़ सकता है। वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में मध्यक्रम के बल्लेबाज मौका मिलने पर बेहतर करना चाहेंगे। देखना यह है कि अगर श्रेयस चयन के लिए उपलब्ध हैं तो अंतिम एकादश में जगह बना पाते हैं या नहीं। 

गेंदबाजों में होगा बदलाव
भारतीय गेंदबाजों ने पहले दो मैचों में वेस्टइंडीज को 200 के ऊपर नहीं जाने दिया। टीम पहले मैच में 176 और दूसरे में 193 पर सिमट गई थी। अब चूंकि सीरीज कब्जे में आ चुकी है, ऐसे में गेंदबाजी में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है। युजवेंद्र चहल या वाशिंगटन सुंदर को बाहर बैठना पड़ सकता है। मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज अवेश खान भी इंतजार कर रहे हैं लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे वनडे में चार विकेट लिए हैं और शार्दुल भी विकेट ले रहे हैं। ऐसे में अवेश को मौका देना है तो सिराज को आराम दिया जा सकता है। 

विंडीज को सुधारनी होगी बल्लेबाजी 
वेस्टइंडीज अभी भी अपने खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन से जूझ रहा है। वे चाहेंगे कि आखिरी वनडे में बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करें। पिछले 17 मुकाबलों में 11 मर्तबा ऐसा हुआ है कि टीम पूरे पचास ओवर नहीं खेल पाई। कप्तान कीरोन पोलार्ड और ऑलराउंडर जैसन होल्डर के अलावा निकोलस पूरन, शाई होप और ब्रेंडन किंग को अपने विकेट की कीमत समझनी होगी। 

दूसरे मैच में गेंदबाजों ने भारतीय टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। मेहमान गेंदबाज एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। तेज गेंदबाज केमर रोच, अल्जारी जोसफ और ओडेन स्मिथ ने सही लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी की थी। स्पिन गेंदबाज फैबियन एलेन और अकील हुसैन की भूमिका भी अहम होगी। 

Leave a Reply

Next Post

कंगना रनौत के बोल्ड और ग्लैमरस लुक ने मचाया कोहराम

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 11 फरवरी 2022। हाल ही में ऑल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर, कंटेंट क्वीन द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एकता आर कपूर ने बॉलीवुड की क्वीन को अपने आगामी फियरलेस रियलिटी शो ‘लॉक अप: बेडएस जेल अत्याचारी खेल’ की उग्र होस्ट के रूप में घोषित […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार