सिक्ख विरोधी टिप्पणी पर घिरी कंगना, अब एसजीपीसी ने की गिरफ्तारी की मांग

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 23 नवंबर 2021। अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वालीं अभिनेत्री कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। जौनपुर में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बाद अब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने “सिख विरोधी टिप्पणी” के लिए कंगना रनौत की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। इससे पहले भाजपा के दिग्गज नेता लक्ष्मी कांता चावला ने कहा था कि अभिनेत्री ने “अपना मानसिक संतुलन खो दिया है”।

एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने मांग की कि अभिनेत्री कंगना रनौत को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की एक टीम कंगना रनौत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए मुंबई में है और एसजीपीसी उसके साथ पूरी तरह से खड़ी है।

कंगना की टिप्पणी की निंदा करते हुए एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि अभिनेत्री जानबूझकर समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट कर रही है, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंगना ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की निंदा की, सिखों को “आतंकवादी” कहा और 1984 में तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की कार्रवाई की प्रशंसा की। एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि कंगना ने शायद देश की आजादी के लिए किए गए बलिदानों का सिख इतिहास नहीं पढ़ा।

इधर, रविवार को जारी एक बयान में चावला ने नरेंद्र मोदी सरकार से ‘पद्म श्री’ से सम्मानित करने से पहले किसी व्यक्ति की मानसिक स्थिति और बौद्धिक स्तर का पता लगाने के लिए कहा था। कंगना के इस बयान की निंदा करते हुए कि भारत को 2014 में वास्तविक आजादी मिली थी और 1947 की आजादी भीख थी; भाजपा के दिग्गज नेता ने कहा कि अभिनेत्री भूल गई हैं कि स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष “अमृत महोत्सव” के रूप में प्रधानमंत्री पूरे देश के साथ जश्न मना रहे थे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में राजभवन में रेड कार्पेट रिसेप्शन के बाद कंगना ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया था।

Leave a Reply

Next Post

हम जीत रहे कोरोना से जंग, डेढ़ साल के निचले स्तर पर नए केस, एक्टिव केस भी तेजी से घटे

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 23 नवंंबर 2021। देश में कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है और इसके चलते महामारी से देश के मुक्त होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण के महज 7,579 केस मिले हैं, जो 543 दिनों यानी डेढ़ […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं