यूपी बॉर्डर से हटी किसानों की झोपड़ी, पर रास्ता नहीं खुला; अब भी परेशान हैं लोग

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2021। यूपी गेट पर किसानों की ओर से झोपड़ी हटाए जाने के बावजूद रास्ता नहीं खुला है। अब भी एनएच-24 की सर्विस रोड बंद है और लोगों को गाजियाबाद से दिल्ली और नोएडा जाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। बदले हुए रास्ते से ही दिल्ली तक पहुंचना पड़ रहा है। हर दिन दिल्ली पहुंचने के लिए लोगों को जाम जैसी मुसीबतों से सामना करना पड़ रहा है। यूपी गेट पर अभी भी तीन स्तरीय बैरिकेडिंग लगी हुई है। बैरिकेडिंग के बीच में किसानों की झोपड़ी भी लगी हैं। पिछले साल 26 नंवबर से यह स्थिति बनी हुई है। इससे हजारों लोगों का रास्ता प्रभावित हो रहा है। 

गाजियाबाद, नोएडा आदि क्षेत्रों से काफी लोग दिल्ली की ओर रुख करते हैं। फिर शाम को अपने घरों को भी पहुंचते हैं, लेकिन लोगों को दिल्ली, नोएडा आदि आवागमन में परेशानी आ रही है। हर दिन दिल्ली आवागमन करने वाले लोगों को बदले हुए रास्तों का प्रयोग करना पड़ रहा है। यहां जाम की समस्या से जूझकर मुसीबत उठानी पड़ रही है। जहां पहले नोएडा से दिल्ली का सफर 20 मिनट का होता था, वहीं सफर अब घंटों में बदला हुआ है। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से किसानों ने अपनी झोपड़ी खाली कर साफ संकेत दे दिया है कि उन्होंने रास्ता नहीं रोका हुआ है। 

यूपी गेट पर लगे बैरिकेडिंग पर शुक्रवार को किसानों ने लिख दिया कि बैरिकेडिंग के लिए सरकार जिम्मेदार है। वहीं सर्विस रोड सहित रास्ते नहीं खुलने से लोगों की परेशानी बरकरार है। यूपी गेट पर शुक्रवार सुबह किसानों की आवाजाही सामान्य ही रही। आंदोलनकारी किसान अपने टेंटों के आगे रास्ता खुलने को लेकर भी चर्चा करते नजर आए। बैरिकेडिंग लगाने को लेकर सरकार पर निशाना भी साधा। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने रास्ता खोलने को लेकर कहा कि हमारे हाथ में कुछ नहीं है। हमारी तरफ से कोई रास्ता बंद नहीं है। उन्होंने किसानों के साथ-साथ स्वयं भी बैरिकेडिंग पर लिखा कि रास्ता खोला जाए।

Leave a Reply

Next Post

गिरफ्तार दहशतगर्दों को बाहरी जेलों में शिफ्ट करने की तैयारी, सबसे पहले 26 आतंकी आगरा शिफ्ट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2021। गृह मंत्री अमित शाह की कश्मीर यात्रा से पहले जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने आतंकी घटनाओं में शामिल 26 बंदियों को आगरा जेल शिफ्ट किया है। कुल मिलाकर इसी तरह के 100 कैदियों को देशभर के अन्य जेलों में शिफ्ट किया […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी