गिरफ्तार दहशतगर्दों को बाहरी जेलों में शिफ्ट करने की तैयारी, सबसे पहले 26 आतंकी आगरा शिफ्ट

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2021। गृह मंत्री अमित शाह की कश्मीर यात्रा से पहले जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने आतंकी घटनाओं में शामिल 26 बंदियों को आगरा जेल शिफ्ट किया है। कुल मिलाकर इसी तरह के 100 कैदियों को देशभर के अन्य जेलों में शिफ्ट किया जाएगा। जम्मू कश्मीर के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी के विभिन्न जेलों में बंद लोगों को आगरा जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग द्वारा प्रमुख सचिव शालीन काबरा द्वारा हस्ताक्षरित एक अधिसूचना जारी किए जाने के बाद यह कदम उठाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शुक्रवार को एक विशेष आईएल विमान से 26 कैदियों को ले जाया गया। बंदियों को श्रीनगर और जम्मू-कोतबलवाल की केंद्रीय जेल, बारामूला, राजौरी, पुंछ और कुपवाड़ा की जिला जेलों सहित छह जिला जेलों से स्थानांतरित किया गया है। जिन सभी बंदियों को स्थानांतरित किया गया है, वे कथित तौर पर घाटी में आतंकी घटनाओं में शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि शिफ्ट किए गए 26 लोगों की यह पहली सूची है। कुल मिलाकर 100 की पहचान की गई है, जिन्हें देश भर की जेलों में स्थानांतरित किया जाएगा। बता दें कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के दौरान कम से कम 5,000 लोगों को हिरासत में लिया गया था, जिनमें से लगभग 1,000 को देश भर की विभिन्न जेलों में भेज दिया गया था। घाटी में अल्पसंख्यकों और गैर स्थानीय लोगों पर हुए आतंकी हमलों के बाद से गृह मंत्रालय ने आईबी, रॉ और एनआईए सहित शीर्ष अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर भेजा है। एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश मामले में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी भी की है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन बंदियों को कश्मीर से बाहर शिफ्ट करने का मतलब इनका नेटवर्क तोड़ना है। हाल ही में सरकार ने उन सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के खिलाफ भी कार्रवाई की, जो अलगाववादी विचारधारा के समर्थन या राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए गए।

Leave a Reply

Next Post

सुर और ताल का होगा संगम, आदिवासी नृत्य से मन जाएगा रम

शेयर करेसरगुजा से लेकर बस्तर तक आदिवासी संस्कृतियों की दिखेगी झलक, 28 से 30 अक्टूबर तक होगा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन                                    छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर, 23 अक्टूबर 2021। नृत्य वह संगम है। नृत्य वह सरगम है। जिसमें न सिर्फ सुर और ताल का लय समाया है, अपितु जीवन की वह […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा