टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारत ने किया कड़ा अभ्यास, हार्दिक ने घंटे भर तक की गेंदबाजी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 31 मई 2024। भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप में अपना अभियान शुरू करने से पहले न्यूयॉर्क में अपने पहले ट्रेनिंग सीजन में जमकर पसीना बहाया। भारत को पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलना है और उससे पहले रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मुकाबला खेलेगी। अभ्यास सीजन के दौरान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने करीब घंटे भर गेंदबाजी की और बल्लेबाजी का अभ्यास भी किया।  भारतीय टीम ने न्यूयॉर्क में बने नए नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास किया। टीम के ट्रेनिंग सीजन के दौरान न्यूयॉर्क में मौसम सुहाना रहा। हालांकि, इसमें स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शामिल नहीं थे क्योंकि वह अभी टीम से नहीं जुड़े हैं। कोहली गुरुवार रात न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गए थे और वह जल्द ही टीम से जुड़ने वाले हैं। हालांकि, कोहली के बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मुकाबले में खेलने पर संशय बरकरार है। 

हार्दिक ने जमकर बहाया पसीना
पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक ने अभ्यास सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया और वह ट्रेनिंग सीजन का मुख्य आकर्षण बने रहे। हार्दिक ने इस दौरान बल्ले और गेंद दोनों से कड़ा अभ्यास किया। हार्दिक इस सप्ताह के शुरुआत में टीम से जुड़े थे और उन्होंने नेट्स पर करीब एक घंटे तक गेंदबाजी की। हार्दिक आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, इसलिए उन्होंने नेट्स पर अधिक समय गेंदबाजी की जिससे फिटनेस साबित की जा सके। गेंदबाजी के बाद हार्दिक ने नेट्स पर लंबे समय तक बल्लेबाजी भी की। हार्दिक अंत में बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठोर से चर्चा भी की।

आईपीएल में संघर्ष करते दिखे थे हार्दिक
हार्दिक आईपीएल 2024 सीजन के दौरान बल्ले और गेंद से प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष करते दिखे थे। उन्होंने 14 मैचों में 216 रन बनाए थे और करीब 11 की इकॉनोमी रेट से 11 विकेट झटके थे। हार्दिक की कप्तानी में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और टीम 14 में से सिर्फ चार मैच ही जीत सकी थी और अंक तालिका में सबसे नीचे रहकर अपने अभियान का अंत किया था। हालांकि, हार्दिक से टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी क्योंकि चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम में सिर्फ तीन पूर्णकालिक तेज गेंदबाजों को जगह दी है। 

अर्शदीप और सिराज ने की बल्लेबाजी
कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव नेट्स पर बल्लेबाजी के लिए सबसे पहले आए। इन दोनों बल्लेबाजों को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने गेंद कराई। दिलचस्प बात यह रही कि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को भी नेट्स पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और इसके बाद इन दोनों ने गेंदबाजी अभ्यास भी किया। वहीं, हार्दिक, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे ने ट्रेनिंग सीजन के दौरान अपने कौशल पर ध्यान दिया। हालांकि, युजवेंद्र चहल, आवेश खान और रिंकू सिंह ने हल्का ही अभ्यास किया।

Leave a Reply

Next Post

अमेरिका ने लामिछाने को वीजा देने से फिर मना किया, टूर्नामेंट में खेलने पर संशय बरकरार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर काठमांडू 31 मई 2024। नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नेपाल स्थित अमेरिकी दूतावास ने लामिछाने को एक बार फिर वीजा देने से मना कर दिया है। नेपाल क्रिकेट संघ ने इस बात की जानकारी देते […]

You May Like

जांच में रेल हादसे की वजह का हुआ खुलासा, मालगाड़ी चालक दल की लापरवाही बनी जानलेवा....|....भूपेश बघेल के बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू का पलटवार, कहा – एक दूसरे का कद छोटा करना कांग्रेस की संस्कृति....|....सीएम योगी ने दिए निर्देश, बोले- हर परिवार के पास हो फैमिली आईडी, हर जरूरत को पूरा करने का बनेगी माध्यम....|....20 हजार करोड़ बैंक धोखाधड़ी मामले में ED का एक्शन, दिल्ली-NCR से लेकर मुंबई में 35 स्थानों पर मारी रेड....|....शत्रुघ्न सिन्हा ने सोनाक्षी-जहीर की शादी से पहले जारी की चेतावनी!....|....मराठा आरक्षण अधिसूचना में 'सगे सोयारे' को शामिल करने की मांग कानूनी समीक्षा में नहीं टिकेगी: मंत्री गिरीश महाजन....|....सुपर-8 में भारत का सामना आज अफगानिस्तान से, टीम में हो सकती है इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री....|....दिल्ली में प्रचंड गर्मी और मौतें: एक ही दिन में 142 शवों का दाह संस्कार, कोरोना के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा....|....झारखंड में भी होगा जातीय सर्वेक्षण, विधानसभा चुनाव को देखते हुए चंपई सरकार का बड़ा फैसला....|....कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से 34 की मौत; सीएम एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए