सतना: सीएम ने शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को 1 करोड़ रुपये की सम्मान निधि, प्रतिमा लगाने की घोषणा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

भोपाल 24 अप्रैल 2022। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में शहीद सतना के सूपत शंकर प्रसाद पटेल का उनके गृह ग्राम में राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ रविवार को अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम विदाई में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रतिनिधि के रूप में मंत्री रामखेलावन पटेल शामिल हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वीर सपूत शंकर प्रसाद पटेल के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान निधि से सम्मानित किया जाएगा। परिवार के सदस्यों से चर्चा करके एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शंकर प्रसाद पटेल की उपयुक्त स्थान पर प्रतिमा भी लगाई जाएगी और किसी संस्थान का नाम उनके नाम पर किया जाएगा।  
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं वीर सपूत शंकर प्रसाद पटेल के शौर्य को प्रमाण करता हूं, उनका परिवार, जिसमें उनकी पत्नी लक्ष्मी पटेल और पुत्र संजय और सुरेंद्र पटेल हैं। उनकी माता स्व. श्यामबाई और पिता स्व. रामदास पटेल को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने ऐसे वीर पुत्र को जन्म दिया। वह केवल एक परिवार के बेटे नहीं है पूरे प्रदेश व पूरे देश के बेटे हैं। मैं वीर सपूत शंकर प्रसाद पटेल के चरणों में श्रद्धा सहित नमन करता हूं। जो शहीद होते हैं, वो मरते नहीं है, अमर हो जाते हैं। उनके चरणों में प्रणाम करता हूं।

शहीद शंकर प्रसाद पटेल शुक्रवार सुबह 4.30 बजे उस वक्त शहीद हो गए, जब शिफ्ट बदली जा रही थी। वे सीआईएसएफ में एएसआई के पद पर पदस्थ थे। आतंकवादियों ने सीआईएसएफ के वाहन पर हमला किया। इस हमले में 6 अन्य जवान घायल हो गए।

Leave a Reply

Next Post

'शिवसेना और मातोश्री से मत उलझो, 20 फीट गहरा गाड़ देंगे' संजय राउत ने दी धमकी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 24 अप्रैल 2022। महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर जारी विवाद के बीच संजय राउत ने विरोधियों को सीधी चेतावनी दे दी है। शनिवार को उन्होंने कहा कि शिवसेना से दूर रहें। खास बात है कि वाडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा और उनकी पत्नि सांसद नवनीत […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे