बारिश के कारण मैच रद्द, बेहतर रैंकिंग के आधार पर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 21 सितम्बर 2023। हांगझोऊ एशियाई खेलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। शीर्ष वरीयता होने की वजह से भारत को सीधे क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने को मिला। मलयेशिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 173 रन बनाए। बारिश की वजह से मैच 15 ओवर का कर दिया गया और जवाब में मलयेशिया की टीम दो गेंद में एक ही रन बना पाई थी। इसके बाद बारिश शुरू हो गई और आगे खेल नहीं हो सका। इसके बाद मैच रद्द कर दिया गया और बेहतर रैंकिंग के आधार पर भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया। 

लगातार बारिश की वजह से काफी समय बर्बाद हुआ और अब मैच रद्द कर दिया गया है। बेहतर रैंकिंग के आधार पर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है। एशियाई खेलों में शीर्ष वरीयता वाली टीम इंडिया को सीधे क्वार्टर फाइनल मैच खेलने का मौका मिला था। मलयेशिया के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर बैन की वजह से यह मैच नहीं खेल सकीं और स्मृति मंधाना ने टीम की कमान संभाली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। हालांकि, स्मृति मंधाना 16 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुईं। बारिश की वजह से मैच 15-15 ओवर का कर दिया गया। ऐसे में शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्ज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 86 रन की साझेदारी की। शेफाली 39 गेंद में 67 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा 29 गेंद में 47 रन बनाकर नाबाद रहीं। अंत में ऋचा घोष ने सात गेंद में नाबाद 21 रन बनाकर भारत का स्कोर 173/2 तक पहुंचा दिया। 

डकवर्थ लुईस नियम के तहत मलयेशिया के सामने 15 ओवर में 177 रन का लक्ष्य था। मलयेशिया ने दो गेंद में एक रन बनाया था, लेकिन इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और आगे का खेल नहीं हो सका। अंत में मैच रद्द कर दिया गया और बेहतर रैंकिंग के आधार पर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। अब टीम इंडिया 24 सितंबर को सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

बारिश के कारण फिर खेल रुका

177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मलयेशिया की पारी शुरू हो चुकी है। हालांकि, सिर्फ दो गेंद होने के बाद ही बारिश आ गई और फिर से खेल रुक गया है। मलयेशिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के एक रन है।

 भारत ने 173 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया मलयेशिया के खिलाफ दो विकेट खोकर 173 रन बनाए हैं। बारिश की वजह से यह मैच 15 ओवर का हो चुका है। ऐसे में टीम इंडिया ने विशाल स्कोर खड़ा किया है। भारत के लिए सबसे ज्यादा 67 रन शेफाली वर्मा ने बनाए। उनके अलावा जेमिमा ने नाबाद 47 और कप्तान मंधाना ने 27 रन का योगदान दिया। ऋचा घोष ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सात गेंद में नाबाद 21 रन बनाए। मलयेशिया के लिए सात खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की, लेकिन सिर्फ इस्माइल और इल्सा को एक-एक विकेट मिला।

शेफाली अर्धशतक लगाकर आउट

143 रन के स्कोर पर भारतीय टीम का दूसरा विकेट गिरा है। शेफाली वर्मा 39 गेंद में 67 रन बनाकर आउट हो चुकी हैं। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए।

Leave a Reply

Next Post

चीन की फिर नापाक हरकत, एशियाड में जाने से रोके गए अरुणाचल के खिलाड़ी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 21 सितम्बर 2023। चीन की एक और नापाक हरकत सामने आई है। उसने हांगझोऊ एशियाई खेलों के लिए अरुणाचल प्रदेश के तीन वूशु खिलाड़ियों को अंतिम क्षणों में वीजा नहीं दिया। भारतीय वूशु टीम बुधवार की रात नई दिल्ली से हांगझोऊ के लिए रवाना […]

You May Like

दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं....|....पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- रामलला को फिर टेंट में भेजने की साजिश रची जा रही....|....धनश्री की सफ़ेद टी-शर्ट पर लिखे 'हिट ए 5' का क्या है राज़....|....अभिनेत्री निकिता रावल ने झेला एयर मॉरीशस के साथ अपना भयावह अनुभव....|....नवाजुद्दीन सिद्दीकी को है नई कहानी की तलाश!....|....फिल्म 'चंदू चैंपियन' के फर्स्ट पोस्टर में लंगोट में दिखे कार्तिक आर्यन....|....वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी