IPL 2021: केकेआर की हार के बाद अंकतालिका में उलटफेर, पंजाब किंग्स पांचवें नंबर पर, जानें बाकी टीमों का हाल

admin
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 02 अक्टूबर 2021। इंडियन प्रीमियर लीग का 45वां मैच एक अक्तूबर को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने तीन गेंद शेष रहते केकेआर पर पांच विकेट से जीत दर्ज की। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 165 रन बनाए। जीत के लिए 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 19.3 ओवर में पांच विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। पंजाब किंग्स की जीत के बाद अंकतालिका में उलटफेर हुआ है। प्ले ऑफ में बाकी दो स्थानों के लिए चार टीमें अपनी-अपनी दावेदारी पेश करेंगी। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स पहले ही प्ले ऑफ में पहुंच चुकी हैं। 

पांचवे स्थान पर पहुंचा पंजाब किंग्स

दुबई में खेले गए मैच में केकेआर पर मिली पंजाब किंग्स की जीत के बाद अंकतालिका काफी दिलचस्प हो गई है। उसके पांचवें नंबर पर पहुंचने के बाद दूसरी टीमों के समीकरण बिगड़ते नजर आ रहे हैं। पंजाब किंग्स ने इस सीजन में 12 मैचों पांच जीते और सात हारे हैं। वह 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है। अब पंजाब किंग्स और केकेआर के दो-दो मैच बाकी हैं। खास बात यह है कि इन दोनों टीमों के 10-10 अंक हैं। 

मुंबई इंडियंस भी है दावेदार

मुंबई इंडियंस के भी प्ले ऑफ में पहुंचने के पूरे चांस हैं। क्योंकि वह 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। मुंबई का प्लस पॉइंट यह है कि उसे अभी तीन मैच खेलना बाकी है। अगर वह इन शेष मैचों में बेहतर नेट रन रेट के साथ जीत दर्ज करती है तो उसे अंतिम चार में पहुंचने से कोई नहीं रोक पाएगा। लेकिन 2021 सत्र में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। 

आरसीबी का पहुंचना तय

विराट कोहली की रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर टीम का प्ले ऑफ में पहुंचना तय है। आरसीबी के 11 मैचों में सात जीत और चार हार के साथ 14 अंक हैं और वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है। प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए उसे सिर्फ एक मैच में जीत की दरकार है। कुल मिलाकर अगर मुंबई अपने बाकी सभी मैच जीत ले तो चेन्नई, दिल्ली, बैंगलोर के बाद वह प्ले ऑफ में पहुंच सकती है। 

Leave a Reply

Next Post

कानपुर में पति पत्नी और बेटे की धारदार हथियार से गला रेत बेरहमी से हत्या, रस्सी से बंधे थे तीनों के शव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कानपुर 02 अक्टूबर 2021। कानपुर के फजलगंज में शनिवार सुबह पति-पत्नी और उनके 12 साल के बेटे की धारदार हथियार से गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। तीनों के शवों को रस्सी से बांध कर कंबल उड़ाने के बाद हत्यारा उन्हीं की बाइक लेकर […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा