हैदराबाद से बीसीसीआई के लिए आई बुरी खबर! विश्व कप शेड्यूल में फिर करना पड़ सकता है बदलाव

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 20 अगस्त 2023। विश्व कप को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उसने हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों के कहने पर विश्व कप के शेड्यूल में बदलाव किया था। अब हैदराबाद से बोर्ड के लिए बुरी खबर आई है। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि दो दिनों में दो विश्व कप मैचों की मेजबानी करना संगठनात्मक और सुरक्षा कारणों से आदर्श नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि एक दिन की राहत दी जाएगी। उनके बयान के बाद यह लगने लगा है कि वनडे विश्व कप के शेड्यूल में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल सकता है।

जून में बहुत विलंब से शेड्यूल की घोषणा के बाद बीसीसीआई और आईसीसी ने इस महीने की शुरुआत में नौ मैचों को पुनर्निर्धारित किया था। इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला बड़ा मुकाबला भी शामिल था। 15 अक्तूबर को अहमदाबाद में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को एक दिन पहले कराने का फैसला किया गया। वहीं, हैदराबाद में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच उसी महीने 12 तारीख को होने वाले मैच को 10 तारीख को कराने का निर्णय लिया गया। हैदराबाद में पहले से ही नौ अक्तूबर को न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड मैच निर्धारित था।

एचसीए के अधिकारी ने क्या-क्या कहा?
अब हैदराबाद पुलिस द्वारा लगातार दो मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने पर आपत्ति व्यक्त करने के बाद एक और बदलाव की संभावना है। एचसीए के अधिकारी ने कहा, ”मैं यह नहीं कह सकता कि इसे निश्चित रूप से बदला जाएगा, लेकिन लगातार दो मैच आदर्श नहीं हैं। मेरा मतलब है कि अगर बीसीसीआई पुनर्विचार करे तो यह अच्छा होगा। हमें सुरक्षा एजेंसियों के साथ काम करना होगा। अधिकारी ने आगे कहा, ”कोई भी दो विश्व कप मैचों के बीच में एक दिन का अंतर चाहेगा। हम अभी भी सुरक्षा एजेंसियों के साथ बातचीत कर रहे हैं कि यह संभव है या नहीं। साथ ही हम बीसीसीआई को भी लूप में रख रहे हैं। बीसीसीआई को पूरी तरह से पता है कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं।” एक अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए हैदराबाद पुलिस 2000-2500 कर्मियों को तैनात करती है। अधिकारी ने कहा, “पुलिसकर्मियों की तैनाती मैच और कितने लोग आते हैं, इस पर भी निर्भर करती है। पुलिस आकलन करती है और उसी के अनुसार तैनाती करती है।

हैदराबाद में पाकिस्तान के कई मैच
इन दो मैचों में से एक में पाकिस्तान की टीम खेलेगी। इसे देखते हुए सुरक्षा बढ़ाए जाने की उम्मीद है। पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2016 के बाद पहली बार भारत में खेलेगा। उसे हैदराबाद में लंबे समय तक रुकना होगा। उसे यहां दो अभ्यास मैच भी खेलने हैं। उसके बाद छह अक्तूबर को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में उसे नीदरलैंड के खिलाफ उतरना है और फिर 10 अक्तूबर को श्रीलंका से मुकाबला होगा।

Leave a Reply

Next Post

कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, चार देशों में फैला; संक्रमण बढ़ा तो वैक्सीन का भी नहीं होगा असर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 20 अगस्त 2023। कोरोना वायरस के एक नए और उच्च म्यूटेटेड वैरिएंट का वैज्ञानिकों ने पता लगाया है। इस वैरिएंट को बीए.2.86 नाम दिया गया है। कोरोना के इस वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने गहरी चिंता जाहिर की है। बता दें कि जुलाई […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार