घाटी में घुसपैठ की सबसे बड़ी साजिश, सेना का ऑपरेशन जारी; इंटरनेट-मोबाइल सेवाएं बंद

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 21 सितम्बर 2021। जम्मू-कश्मी के उरी सेक्टर में भारतीय सेना लगातार एक बड़े ऑपरेशन में लगी हुई है। उरी सेक्टर में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह द्वारा घुसपैठ की कोशिश के बाद इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवाएं बंद कर दी गई हैं। बता दें कि यह अभियान पिछले 30 घंटे से चल रहा है।  कथित तौर पर उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश की गई थी। अधिकारियों के अनुसार, पिछले 30 घंटों से इलाके में घुसपैठ रोधी अभियान जारी है। कथित तौर पर अतिरिक्त सेना बल को बुलाया गया है और एक बड़े क्षेत्र को घेर लिया गया है। सेना के मुताबिक इस साल घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश है। वर्तमान हालात पर बोलते हुए सेना के एक वरिष्ठ कमांडर ने कहा कि इस साल किसी संघर्षविराम का उल्लंघन नहीं हुआ है और न ही सीमा के उस तरफ उकसाने की कोई घटना सामने आई है। 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा, “इस साल कोई संघर्षविराम उल्लंघन नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, अतीत के विपरीत, इस साल घुसपैठ के कुछ प्रयास हुए हैं और वे उरी सेक्टर में घुसपैठियों की तलाश कर रहे हैं। जनरल पांडे ने कहा, “उरी में पिछले 24 घंटे से एक ऑपरेशन चल रहा है, जिसमें हमें लगा कि घुसपैठ की कोशिश की गई है। हम उनकी तलाश कर रहे हैं। क्या वे इस तरफ हैं या प्रयास करके वापस चले गए हैं, उस मुद्दे को स्पष्ट या जमीन पर सत्यापित नहीं किया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि उरी हमले की पांचवीं बरसी के मौके पर शनिवार देर शाम घुसपैठ की कोशिश का पता चला, 18 सितंबर, 2016 को हुए हमले में एक सैन्य प्रतिष्ठान पर दो आत्मघाती हमलावरों द्वारा हमला किए जाने के बाद 19 सैनिक मारे गए थे। इसका जवाब भारत ने नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल स्ट्राइक करके दिया जिसमें कई आतंकी मारे गए थे।

Leave a Reply

Next Post

राज कुंद्रा के पास से मिले 119 पॉर्न वीडियो, 9 करोड़ में बेचने का था प्लान: मुंबई पुलिस

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 21 सितम्बर 2021। अश्लील फिल्मे बनाने के आरोप में गिरफ्तार हुए राज कुंद्रा सोमवार को जमानत  मिल गई है, जिसके बाद आज वह रिहा होने वाले हैं। 50 हजार रुपये देकर जमानत पाने वाले कुंद्र को लेकर  मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान