पलटवार: वैक्सीन पर पवार बोले- केंद्र का मिल रहा सहयोग, राउत ने कहा- सरकार को नीचा दिखाने की कोशिश

शेयर करे

संजय राउत बोले- राज्य सरकार को संकट में लाने की कोशिश

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन की किल्लत होने की खबरों के बीच एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने बयान देकर महाराष्ट्र सरकार के दावे की पोल खोल दी। शरद पवार ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए केंद्र लगातार सहयोग कर रहा है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर लड़ना होगा। तब ही इसपर जीत संभव है। शरद पवार के बयान के बाद शिवसेना ने केंद्र सरकार के आरोपों पर पलटवार किया है। 

महाराष्ट्र सरकार कुछ नहीं छुपा रही- शिवसेना

वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कुछ नाकामी नहीं छुपा रही है। ये राज्य को नीचा दिखाने और सरकार की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। महाराष्ट्र में बड़ी आबादी है, उसपर काफी दबाव है। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। 

पवार ने सभी दलों से सहयोग की अपील की

फेसबुक लाइव के जरिए शरद पवार ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोविड-19 से निपटने के लिए महाराष्ट्र और अन्य राज्यों को मदद का आश्वासन दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर है। मैं सभी दलों से स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सहयोग करने की अपील करता हूं। लोगों के जीवन की रक्षा के लिए कुछ कड़े कदम उठाने की जरूरत हैं। बता दें कि पवार का बयान महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के बयान के बाद आया। जिसमें टोपे ने कहा कि केंद्र वैक्सीनेशन के मामले में राज्य सरकार के साथ भेदभाव कर रहा है। पवार की पार्टी एनसीपी, महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन में सरकार में शामिल है।

राज्य और केंद्र सरकार में तकरार

दरअसल, मंगलवार को महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि राज्य में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक काफी कम बचा हुआ। प्रदेश में सिर्फ तीन दिन का ही स्टॉक है, पर्याप्त स्टॉक नहीं होने की वजह से लोगों को टीकाकेंद्रों से बिना वैक्सीन लगाए वापस भेजा जा रहा है। मंत्री राजेश टोपे के बयान पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने पलटवार करते हुए कहा कि किसी भी राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी नहीं है। जरूरत के हिसाब से कोरोना वैक्सीन पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस पर राजनीति कर रही है। 

Leave a Reply

Next Post

आईपीएल-14 : आज धोनी के सामने होंगे पंत, 'गुरु या चेला' कौन मारेगा बाजी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण के दूसरे मुकाबले में आज वानखेड़े स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा, जिसकी कमान ऋषभ पंत के हाथों में है। पंत की कप्तानी की परीक्षापंत […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे