हरियाणा के संदीप, राहुल और यूपी की प्रियंका ने किया टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई, बनाया नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

रांची में हुई 8वीं राष्ट्रीय और चौथी अंतर्राष्ट्रीय रेस वॉकिंग प्रतियोगिता

हरियाणा के संदीप और राहुल ने ओलंपिक के लिए किया क्वॉलिफाई

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर       

रांची 14 फरवरी 2021। झारखंड के रांची में चल रही 8वीं राष्ट्रीय और चौथी अंतरराष्ट्रीय रेस वॉकिंग प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की प्रियंका गोस्वामी, हरियाणा के संदीप कुमार और राहुल ने नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई किया है. 20 किलोमीटर रेसवॉकिंग चैंपियनशिप में संदीप कुमार ने एक घंटा 20 मिनट 16 सेकंड का समय निकालकर टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह बनाई, जबकि राहुल ने एक घंटा 20 मिनट 26 सेकंड का समय निकालकर ओलंपिक का टिकट लिया.

प्रियंका ने एक घंटा 28 मिनट 45 सेकंड के समय के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई किया. कोरोना की वजह से इस अंतरराष्ट्रीय इवेंट में सिर्फ भारत के ही 160 एथलीट ने भाग लिया. हालांकि तीन अन्य देशों के रैफरी ने इस प्रतियोगिता में भाग लेकर इस इवेंट को इंटरनेशनल बनाया है. 

देश के लिए गोल्ड लाना चाहती हैं प्रियंका  

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाले संदीप और प्रियंका ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में वह देश के लिए गोल्ड मेडल लाना चाहते हैं। प्रियंका गोस्वामी ने कहा कि कोरोना काल में प्रैक्टिस पूरी तरह से बंद थी। इसको लेकर वह मानसिक रूप से काफी परेशान थी, क्योंकि ओलंपिक क्वॉलिफाई करने के लिए एक इवेंट का होना बहुत जरूरी था, लेकिन जैसे ही पता चला कि रांची में ओलंपिक क्वॉलिफाई करने के लिए इवेंट का आयोजन हुआ है, तो वे काफी खुश हुईं. पिछले 4 महीने की उनकी कड़ी प्रैक्टिस रंग लाई।

प्रियंका ने कहा कि रांची उनके लिए काफी शुभ रहा है और धोनी के शहर में आकर काफी खुशी महसूस हुई. प्रियंका की चाहत धोनी से मिलने की है। प्रियंका ने कहा कि रांची के लोग और रांची का मौसम काफी अच्छा है, क्योंकि इस मौसम में प्रैक्टिस करना काफी अच्छा रहा. भारत देश में रेस वर्क को लेकर ज्यादा उत्सुकता और जानकारी भी नहीं है, लेकिन रांची के लोगों ने इस इवेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर हम लोगों की काफी हौसला अफजाई की। नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे में क्लर्क की नौकरी कर रही यूपी के मेरठ की रहने वाली प्रियंका गोस्वामी ने कहा देश के लोग दुआ करें कि वह देश के लिए मेडल ला सकें।

ये बोले संदीप  

भारतीय सेना की जाट रेजिमेंट के सूबेदार संदीप पुनिया ने भी 20 किलोमीटर के इवेंट में नया रिकॉर्ड बनाते हुए ओलंपिक क्वॉलिफाई किया है। उनकी तमन्ना देश के लिए गोल्ड मेडल लाने की है। संदीप ने बताया कि कोरोना पेंडेमिक के बाद प्रैक्टिस पूरी तरह से बंद हो गई थी, तो अपने खेतों को मेहनत करके ट्रैक बनाया और उसमें प्रैक्टिस शुरू की। संदीप पुनिया हरियाणा के महेंद्रगढ़ में किसान परिवार से आते हैं, उनके खेत उनके लिए एक बड़ी सौगात लेकर आए हैं। संदीप ने कहा कि रांची उनके लिए काफी शुभ साबित हुईं, क्योंकि यहां का मौसम उनके लिए अनुकूल रहा. संदीप ने यह भी कहा कि भारतीय सेना में रहकर उन्होंने काफी कुछ सीखा है। दुश्मनों से कैसे लड़ना है और खेल में कैसे दूसरे खिलाड़ियों को मात देकर कैसे आगे निकलना है।

Leave a Reply

Next Post

India vs England: पहली पारी में 134 रन पर इंग्लैंड ढेर, भारत ने बनाये एक विकेट पर 54 रन,भारत को 249 रनों की बढ़त

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           गेंदबाज़ो के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में अपनी पकड़ मज़बूत बना ली है। इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में सिर्फ 134 रनों पर समेटने के बाद भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया