ड्रैगन की दादागिरी: दक्षिण चीन सागर में अमेरिका की परमाणु पनडुब्बी पर हमला, अज्ञात चीज से हुई टक्कर

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

वाशिंगटन 08 अक्टूबर 2021। दक्षिण चीन सागर में अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। उधर, ताइवान मामले को लेकर दोनों देश आक्रामक रूप से आमने-सामने आ चुके हैं। इस बीच दक्षिण चीन सागर पर अमेरिका की परमाणु पनडुब्बी पर हमला हुआ है। हालांकि, यह हमला किस चीज से किया गया और किसने किया, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पनडुब्बी की टक्कर किसी अज्ञात चीज से हुई थी। इस हमले में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है और पनडुब्बी भी ऑपरेशनल स्थिति में बनी हुई है। 

पांच दिन पहले हुआ था हमला 

यूएस पैसिफिक फ्लीट की ओर से बयान जारी किया गया है कि यूएसएस कनेक्टिकट नाम की सीवॉल्फ-क्लास परमाणु पनडुब्बी पर हमला पांच दिन पहले हुआ था, लेकिन संचालन सुरक्षा बनाए रखने के लिए इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई थी। बयान में यह भी कहा गया है कि हमले का असल ऑब्जेक्ट क्या था? और किस चीज से टक्कर हुई, यह अभी साफ नहीं हुआ है। इसकी जांच की जा रही है। 

दो जवानों को आई चोट 

हमले में दो जवानों को चोट लगी है वहीं अन्य नौ लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। अमेरिका का कहना है कि यह हमला उस वक्त हुआ जब अमेरिकी पनडुब्बी अपने रूटीन ऑपरेशन पर थी। हमले के बाद पनडुब्बी को आगामी जांच के लिए गुआम बंदरगाह की ओर भेज दिया गया है। 

चीन का कानून, बिना इजाजत घुसे तो होगा हमला 

चीन ने दक्षिण चीन सागर के लिए पिछले महीने ही नया कानून बनाया है। चीन का कहना है उसकी इजाजत के बिना अगर कोई भी उसके जलक्षेत्र में दाखिल होता है तो उस पर सीधे हमला कर दिया जाएगा। इस कानून के बाद अमेरिकी पनडुब्बी पर हुए हमले को चीन की प्रतिक्रिया माना जा रहा है। हालांकि, अमेरिका सीधे तौर पर इस हमले को नकार रहा है। 

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड: आज से कई रूटों के लिए हवाई सेवा का शुभारंभ करेंगे केंद्रीय मंत्री सिंधिया, ये रहेगा किराया

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर देहरादून 08 अक्टूबर 2021। उड़ान योजना के तहत उत्तराखंड में आज शुक्रवार से कई रूटों पर हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नई हेली सेवाओं का उद्घाटन करेंगे। वहीं, जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी