सीएम योगी ने भदोही को दी 200 करोड़ की सौगात, बोले-पहले झगड़ा-फसाद, अब शांति-सौहार्द के लिए जाना जाता है यूपी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

मार्ट के जरिए बाजार उपलब्ध कराने के साथ ही पूर्वांचल के लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा

कालीन निर्माण के लिए ऊल (विशेष ऊन) के लिए भदोही के लोगों को आस्ट्रेलिया, जर्मनी की ओर नहीं देखना होगा

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

भदोही 31 दिसंबर 2020। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भदोही को 200 करोड़ की योजनाओं की सौगात देते हुए 15 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कारपेट मार्ट में ही आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि तीन साल में यूपी की पहचान बदल गई है। कभी झगड़ा-फसाद के लिए यूपी जाना जाता था लेकिन अब शांति और सौहार्द को लेकर पहचान बनी है।

उन्होंने कहा कि एक साल से मेरी इच्छा मार्ट में आने की थी लेकिन कोरोना के कारण विलंब हुआ। आज का दिन गौरव वाला है। मार्ट के जरिए जिले को बाजार उपलब्ध कराने के साथ ही पूर्वांचल के लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। यूपी असीम सम्भावनाओं वाला प्रदेश है। तीन साल में चार लाख युवाओं को रोजगार दिया है, आगे इतना ही देना है। पूर्व की सरकारों के एजेंडे में गांव, गरीब, किसान नहीं था। केवल मजहब और परिवार था। सभी को जोड़कर सभी का विकास किया जा रहा है।

कॉलीन निर्माण के लिए विदेश की तरफ नहीं देखना होगा

उन्होंने कहा कि कालीन निर्माण के लिए ऊल (विशेष ऊन) के लिए भदोही के लोगों को आस्ट्रेलिया, जर्मनी की ओर नहीं देखना होगा। एक साल के अंदर प्रयागराज और मिर्जापुर में व्यवस्था होगी। भदोही के बुनकरों, उधमियों ने संकट काल में चार हजार करोड़ का निर्यात किया, जो काबिलेतारीफ है।

सीएम ने कहा कि आजमगढ़, सोनभद्र समेत सूबे में 11 एयरपोर्ट बनाए जा रहें हैं, जबकि सात को सेवा से जोड़ दिया गया है। यूपी में कहीं भी पत्थर की जरूरत होगी तो वह मिर्ज़ापुर से जाएगा। उद्योग को हर संभव मदद देने की बात कही। इस दौरान उन्होंने 11 लाभार्थियों को अपने हाथों से चेक और टूल किट वितरित किया।

Leave a Reply

Next Post

2 जनवरी से शुरू होगा सबसे बड़ा अभियान, पूरे देश में एक साथ कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           नई दिल्ली 31 दिसंबर 2020। चार राज्यों में कोरोना के वैक्सीनेशन की तैयारियों का कामयाब ट्रायल कराने के बाद केंद्र सरकार ने अब पूरे देश में ड्राई रन कराने का फैसला लिया है। दो जनवरी को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के एक साथ ड्राई रन […]

You May Like

सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ....|....जूता कारोबारियों पर आयकर छापा: बरामद हुई इतनी रकम, मशीनों से नोट गिनते-गिनते थके अधिकारी, अब तक 40 करोड़ मिले....|....पेड़ से टकराई अनियंत्रित तेज रफ्तार बाइक, तीन युवकों की हुई मौत; शादी में शामिल होने के लिए निकले थे....|....एक ही परिवार के पांच लोगों को उतारा मौत के घाट, फिर खुद ने भी लगाई फांसी