पेगासस विवाद पर हंगामे के आसार: लोकसभा में आज सबसे पहले बोलेंगे राहुल गांधी, बाहर मोर्चा संभालेगी यूथ कांग्रेस

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 02 फरवरी 2022। राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद कल देश का बजट पेश किया गया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का बजट सदन के पटल पर रखा। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में अपना और अपनी पार्टी का पक्ष रखने वाले पहले स्पीकर होंगे। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान विपक्षी दलों को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपना जवाब देने के लिए 12 घंटे का समय दिया गया है। कांग्रेस को विपक्षी दलों के कुल 12 घंटे में से एक घंटा आवंटित किया गया है। सूत्रों ने कहा, “राहुल गांधी विपक्षी दलों की ओर से बहस की शुरुआत करेंगे क्योंकि कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी होने के नाते बोलने का पहला मौका देगी।” सूत्र ने कहा, “वह राष्ट्रपति के अभिभाषण, बजट पर बोलेंगे और अपने संबोधन में स्पाईवेयर सॉफ्टवेयर पेगासस का मुद्दा उठाएंगे।”

संसद के बाहर मोर्चा संभालेगी युवा कांग्रेस
इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करने और पेगासस का मुद्दा उठाने को कहा है। इससे पहले, जब पत्रकारों ने राहुल गांधी से बजट और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर टिप्पणी मांगी, तो उन्होंने कहा कि वह पहले सदन में ही बोलेंगे।

निर्मला के बजट को राहुल ने नकारा
मंगलवार को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किए जाने के तुरंत बाद, राहुल गांधी ने ट्विटर  पर केंद्र को बजट पर “जीरो-सम बजट” कहा। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “M0di G0 सरकार का Zer0 सम बजट! वेतनभोगी वर्ग-मध्यम वर्ग-गरीब और वंचित-युवा-किसान-MSMEs के लिए कुछ भी नहीं। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब लोकसभा में अगले सोमवार (7 फरवरी) और राज्यसभा में मंगलवार (8 फरवरी) को दिए जाने की संभावना है। बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया।

Leave a Reply

Next Post

लखनऊ कैंट में रोचक हुआ मुकाबला, अब रीता बहुगुणा के बेटे मयंक को उतारने की तैयारी में सपा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   लखनऊ 02 फरवरी 2022। उत्तर प्रदेश की लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर चुनावी मुकाबला रोचक होता जा रहा है। समाजवादी पार्टी छोड़ भाजपा में आईं अपर्णा यादव को यहां से उतारने के कयास लग रहे थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया। यही नहीं इसी सीट […]

You May Like

लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा....|....भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले, झूठ पर हमेशा भारी पड़ता है सच : सचिन पायलट....|....धूप से हुई टैनिंग को हटाती है यह एक सब्जी, चेहरे से हटने लगते हैं दाग-धब्बे....|....शरीर की गर्माहट को कम करते हैं ये 5 फल, शरीर को मिलते हैं कूलिंग इफेक्ट्स....|....सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने पुलिस लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश की....|....प्रियंका गांधी का दावा- 'आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार', बीजेपी-सीएम सरमा पर भी साधा निशाना....|....राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर पूर्व सीएम बघेल ने खाई बासी, सोशल मीडिया पर शुरु किया कैंपेन....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के साथ खाया बोरे बासी, कहा- ये झोपड़ी में रहकर लोगों के लिए महल बनाते हैं, इन पर टिका है हमारा विकास....|....मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पूरे जोश के साथ तैयार है जनता : अमित शाह....|....छत्तीसगढ़ में नमी हवाओं का असर खत्म, तेज धूप और भीषण गर्मी से लोग परेशान,पारा 43 डिग्री के पार