इंडिया गठबंधन में गांठ की खबरों के बीच अखिलेश के लिए वोट मांगेंगे राहुल-संजय सिंह, कानपुर से रहेंगे दूर

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

लखनऊ 10 मई 2024। इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और आप के नेता संजय सिंह शुक्रवार को सपा अध्यक्ष व कन्नौज से प्रत्याशी अखिलेश यादव के समर्थन में उनके साथ साझा चुनावी सभा करेंगे।पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार 10 मई को राहुल गांधी व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की कन्नौज व कानपुर में संयुक्त सभा होगी। कन्नौज से अखिलेश खुद प्रत्याशी हैं और वहां पर 13 मई को मतदान होना है। खास यह कि कन्नौज में हो रही संयुक्त सभा में आम आदमी पार्टी के सांसद व प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी शामिल होंगे। इसके साथ ही अखिलेश व राहुल गांधी जहां कानपुर नगर में तो अखिलेश व संजय सिंह की कानपुर देहात में भी संयुक्त सभाएं होंगी।

आप नेताओं के अनुसार संजय सिंह 10 को इन सभाओं के अलावा कानपुर देहात व कन्नौज में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन को भी अलग से संबोधित करेंगे। जबकि 11 मई को वह लखीमपुर खीरी में सपा प्रत्याशी के समर्थन में भी सभा करेंगे। इससे पहले भी वह सपा प्रत्याशियों के समर्थन में यूपी में सभा कर चुके हैं।

इंडिया गठबंधन की गांठ भी चर्चा का विषय
चुनाव की घोषणा के साथ ही इंडिया गठबंधन की गांठ चर्चा का विषय बनी हुई है। अब इस चर्चा के केंद्र में आप और कांग्रेस है। पंजाब-दिल्ली में सीटों को लेकर शुरू हुई खींचतान का असर यूपी में भी दिखने लगा है। संजय सिंह शुक्रवार को अखिलेश यादव के समर्थन में कन्नौज में राहुल गांधी के साथ साझा चुनावी सभा में शामिल होंगे। लेकिन, कानपुर नगर के प्रस्तावित कार्यक्रम से उन्होंने दूरी बना रखी है, जहां अखिलेश यादव व राहुल की साझा सभा तय है। बता दें कि कानपुर नगर से कांग्रेस का प्रत्याशी मैदान में है। संजय कानपुर देहात में फिर अखिलेश यादव के साथ संयुक्त सभा करेंगे। वजह, कानपुर देहात से सपा का प्रत्याशी। अभी तक संजय सिंह ने प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में एक भी सभा नहीं की है।

यूपी के रण में 14 को उतरेंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 14 मई को यूपी के चुनावी रण में उतरेंगे। प्रदेश में वह 14 मई को दो चुनावी जनसभाएं करेंगे। कांग्रेस नेताओं के अनुसार खरगे की पहली सभा 14 मई को महराजगंज से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के समर्थन में होगी। वह उसी दिन दोपहर तीन बजे बांसगांव लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी सदल प्रसाद के समर्थन में सभा करेंगे। इसके अलावा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 मई को कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में बाराबंकी में सभा करेंगे। पार्टी की ओर से इन सभाओं के लिए नेताओं के कार्यक्रम मिलने के बाद तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

Leave a Reply

Next Post

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 2 को उम्रकैद, 3 आरोपी बरी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 10 मई 2024। पुणे की एक विशेष अदालत ने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के मामले में शुक्रवार को दो आरोपियों सचिन अंदुरे और सारद कालस्कर को दोषी ठहराया और उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने तीन अन्य लोगों, वीरेंद्र तावड़े, वकील संजीव […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान