ऑस्ट्रेलिया को डबल फायदा; टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया को भारी नुकसान, गंवाया नंबर वन का ताज

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

नई दिल्ली 20 जनवरी 2022। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को डबल फायदा हुआ है जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से धोया। अपने इस प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से टेस्ट की बेस्ट टीम बन गई है। नई टेस्ट टीम रैंकिंग के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को लुढ़काकर नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है। 

 दक्षिण अफ्रीका के हाथों 1-2 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम 2 स्थान नीचे फिसल गई है। भारत अब तीसरे नंबर खिसक गया है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम नंबर दो की पोजीशन पर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मई 2020 के बाद से पहली बार टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया के 119 रेटिंग अंक हैं जबकि न्यूजीलैंड के 117 और भारत के 116 रेटिंग पॉइंट हैं।

ऑस्ट्रेलिया को डबल फायदा

नई टेस्ट टीम रैकिंग में टॉप पर पहुंचने के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पॉइंट्स टेबल में भी दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। एशेज सीरीज हारने के बावजूद इंग्लैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर है। भारत को हराने के बाद साउथ अफ्रीका 5वें नंबर पर है। इसके अलावा पाकिस्तान छठे पर मौजूद है। टॉप 10 में श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे भी शामिल है। 

Leave a Reply

Next Post

कनिका ढिल्लों ने हिंदी सिनेमा की कहानी को दो बार बदला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           मुंबई 20 जनवरी 2022। अपनी पकड़ और दिलचस्प कथानकों के लिए जानी जाने वाली, मनमौजी स्टार लेखिका कनिका ढिल्लों की नेटफ्लिक्स ओरिजिनल हसीन दिलरुबा 2021 में रिलीज़ होने पर सबसे अधिक देखी जाने वाली फ़िल्मों में से एक बन गई। न केवल भारत में बल्कि पाकिस्तान, […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा