आज सुबह अचानक गुरुद्वारा रकाब गंज पहुंचे पीएम मोदी, गुरु तेगबहादुर को दी श्रद्धांजलि, ट्विटर पर फोटो शेयर कर दी जानकारी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

सुबह सुबह रकाबगंज गुरुद्वारे पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने गुरु तेगबहादुर को दी श्रद्धांजलि

सिखों का पवित्र स्थल है गुरुद्वारा रकाबगंज

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

नई दिल्ली 20 दिसम्बर 2020।  किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  अचानक रविवार सुबह सुबह रकाबगंज गुरुद्वारे में पहुंच गए। आम आदमी की तरह बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुद्वारा पहुंचकर सभी को चौंका दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने गुरुद्वारा रकाबगंज में मत्था टेका और सिखों के नौवें गुरु तेगबहादुर जी को नमन करते हुए शांति का संदेश दिया  और गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  यहां पहुंचे तो यहां कोई विशेष पुलिस बंदोबस्त नहीं थी और न ही किसी तरह का ट्रैफिक डायवर्जन किया गया था। प्रधानमंत्री सुबह सुबह कड़ी सर्दी के बीच सामान्य व्यक्ति की तरह गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे और शीश नवाया। बता दें कि इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट करके दी और साथ ही कई फोटो भा शेयर करी.

गुरु तेगबहादुर ने धर्म और मानवता की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान कर दिया था। उनकी शहादत हर साल शहीदी दिवस के रूप में याद किया जाता है। बीते शनिवार को ही पूरे देश ने उनका शहीदी दिवस मनाया है। सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के दौरान ध्यान रखा गया कि इस दौरान आम आदमी को किसी तरह की दिक्कत न हो। क्योंकि रविवार के दिन गुरुद्वारे में शीश नवाने जाने वालों की संख्या ज्यादा होती है। इसीलिए कहीं कोई सुरक्षा आदि की वैसी व्यवस्था नहीं हुई, जैसी आमतौर पर होती है।

गुरु तेग बहादुर ने 17वीं शताब्दी के दौरान सिख धर्म का प्रचार किया। वर्ष 1975 में उन्होंने हंसते-हंसते प्राणों का बलिदान कर दिया था। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने पंजाब के किसानों की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन के बीच अचानक गुरुद्वारा पहुंचकर एक संदेश दिया है। हालांकि, भाजपा नेताओं का कहना है कि यह शुद्ध आस्था का मामला है। इसे किसी और नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए।

Leave a Reply

Next Post

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में भर्ती

शेयर करेइलाज के लिए दिल्ली एम्स में कराया गया भर्ती तबीयत खराब के चलते NIA कोर्ट में नहीं हुईं पेश रेटिना इंफेक्शन, सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्याओं से लंबे समय से ग्रसित हैं साध्वी प्रज्ञा छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           भोपाल 20 दिसंबर 2020। भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद साध्वी […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा