रमीज राजा की गीदड़भभकी, बोले- भारत एशिया कप के लिए नहीं आया तो हम वर्ल्ड कप के लिए वहां नहीं जाएंगे

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 26 नवंबर 2022। अगले साल होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को लेकर एकबार फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आमने-सामने है। दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में कहा था कि टीम इंडिया अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। एशिया कप को किसी न्यूट्रल जगह पर कराया जाएगा। इस पर अब पीसीबी चीफ रमीज राजा की ओर प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि अगर टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी अगले साल वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएंगे।

जय शाह ने क्या कहा था?

दरअसल, एशिया कप 2023 पहले पाकिस्तान में होना था। हालांकि, एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने कहा था कि इसे न्यूट्रल जगह पर कराया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इसे यूएई भी शिफ्ट किया जा सकता है। जय शाह ने कहा- एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्य पर खेला जाएगा। भारत सरकार हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई थी। हालांकि, अब पीसीबी चीफ रमीज राजा ने इस पर चुप्पी तोड़ी है। 

रमीज राजा का बयान

रमीज राजा ने कहा- अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है। अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे। रमीज राजा ने कहा- हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया।

वनडे फॉर्मेट में होगा अगला एशिया कप

2023 में होने वाला अगला एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। एशिया कप आगामी आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट को देखकर उसी फॉर्मेट में खेला जाता है। यानी 2022 में टी20 विश्व कप खेला जाना था। ऐसे में एशिया कप भी टी20 फॉर्मेट में खेला गया। वहीं, 2023 में वनडे विश्व कप होना है। ऐसे में एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। यह एशिया कप का 16वां संस्करण होगा। श्रीलंकाई टीम फिलहाल डिफेंडिंग चैंपियन है। भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा सात बार एशिया कप अपने नाम किया है। वहीं, श्रीलंका ने छह बार एशिया कप का खिताब जीता है। पाकिस्तान ने दो बार यह टूर्नामेंट अपने नाम किया है।

2025 में पाकिस्तान में होना है चैंपियंस ट्रॉफी

2025 से चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट की भी वापसी हो रही है। 2017 के बाद पहली बार 2025 में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। आईसीसी ने अपने एफटीपी साइकिल में इसकी मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी थी।  आईसीसी ने पिछले साल ही इसकी घोषणा की थी। हालांकि, जय शाह का कहना था कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए स्थान अभी भी तय किया जाना बाकी है। हम उस पर तब टिप्पणी करेंगे जब यह तय हो जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

PSLV-C54 रॉकेट हुआ लॉन्च, महासागरों के अध्ययन के लिए ओशियन सैट सहित नौ उपग्रहों का प्रक्षेपण

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 26 नवंबर 2022। महासागरों के वैज्ञानिक अध्ययन और चक्रवातों पर नजर रखने के लिए इसरो ने शनिवार को तीसरी पीढ़ी के ओशियन-सैट का प्रक्षेपण किया। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का लोकप्रिय रॉकेट पीएसएलवी-सी54 इसे आठ अन्य नैनो उपग्रहों के साथ पृथ्वी की कक्षा […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला