सीएम हाउस में पधारे पहुना: मुख्यमंत्री भूपेश ने चखाया देहाती बड़ा, कढ़ी भिंडी, लौकी चना और दाल का स्वाद

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 29 मई 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जिन-जिन लोगों के यहां पहुना बनकर भोजन किया था। आज सोमवार को उन्हें सीएम हाउस में बुलाकर भोजन कराया। इस क्रम में सरगुजा संभाग के लोगों को सीएम हाउस में दावत पर बुलाया। मुख्यमंत्री ने सरगुजा संभाग के दौरे में जिन ग्रामीणों के यहां भोजन किया था, उन्हें सपरिवार भोजन के लिए मुख्यमंत्री निवास में न्योता दिया।  मुख्यमंत्री ने अपने निवास में आए मेहमानों का बेहद गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उनके लिए स्वागत में पारम्परिक छत्तीसगढ़ी व्यंजन मूंग दाल का देहाती बड़ा, कढ़ी वाली भिंडी, लौकी चना दाल, मूंग भाटा आलू, टमाटर चटनी के जायके के साथ पेश किया गया।

सभी मेहमानों को सीएम ने पहुना की तरह बैठाकर खुद एक आम आदमी की तरह उनके साथ खड़े रहे। सीएम खुद भोजन की टेबल पर जाकर ग्रामीणों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछते रहे। मुख्यमंत्री ने सभी मेहमानों का अपने निवास पर स्वागत करते हुए कहा कि मैंने आप सबके घर भोजन किया था। जिस स्नेह और अपनत्व से आप लोगों ने मेरा स्वागत सत्कार किया था, उससे मैं अभिभूत हूं। आपने तेंदू सहित कई फल, तरह-तरह की भाजियां जो सरगुजा और जशपुर जिले में हैं। उसे अब तक नहीं खाया था।

आज मुझे भी आप लोगों को अपने निवास पर आमंत्रित कर स्वागत सत्कार करने का अवसर मिला। आपके साथ परिवार के लोग और बच्चे पहली बार सीएम हाउस आए हैं। आप सभी का तहे दिल से स्वागत है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के पास जाकर उनसे बड़ी ही आत्मीयता के साथ मुलाकात की।घर-परिवार, खेती-बाड़ी आदि पर चर्चा की।  इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव और डॉ. विनय जायसवाल, विधायक रामपुकार सिंह,  खेलसाय सिंह, गुलाब कमरो, पारसनाथ राजवाड़े भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। साथ में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, संसदीय सचिव, क्षेत्र के विधायकगण मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Next Post

जहां लाखों लीटर पानी बर्बाद, वहीं सूख रहे गले: गड्ढा खोदकर प्यास बुझा रहा गांव, बोले- जान बचाने को क्या करें

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कांकेर 29 मई 2023। छत्तीसगढ़ के कांकेर में जहां एक फूड इंस्पेक्टर अपने मोबाइल के लिए 21 लाख लीटर पानी बर्बाद करा देता है। वहीं से महज एक किमी दूर पूरे गांव के गले प्यास से सूखे हुए हैं। यहां के लोग रोज सुबह बर्तन लेकर […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा