बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर की शिवसेना में एंट्री, उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे ने ‘शिव बंधन’ बांधकर दिलाई पार्टी की सदस्यता

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

मुंबई 01 दिसंबर 2020। एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को मातोश्री में शिवसेना की औपचारिक सदस्यता ग्रहण की। सीएम उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे ने उर्मिला की कलाई पर शिवबंधन बांध उन्हें पार्टी में शामिल करवाया। सिर्फ 20 महीने पहले कांग्रेस के साथ जुड़ी उर्मिला ने अक्टूबर 2019 में कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था। शिवसेना में शामिल होने के बाद एक्ट्रेस ने बाला साहब की तस्वीर के आगे झुक उन्हें प्रणाम किया। कुछ देर में एक्ट्रेस मीडिया के सामने अपनी बातें रखने वाली हैं। उर्मिला को शिवसेना विधान परिषद का उम्मीदवार बना सकती है।

शिवसेना में शामिल होने से पहले एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया में लिखा,’ ॐ सर्वे भवन्तु सुखिन’

मुंबई नार्थ से मिली थी हार

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यानी 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने मुंबई नार्थ सीट से चुनाव लड़ा था। हालांकि, कड़ी मेहनत के बावजूद एक्ट्रेस यह चुनाव हार गईं। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर 2019 को पार्टी छोड़ दी थी। इसके एक साल दो महीने बाद अब एक्ट्रेस फिर से अपनी राजनीतिक पारी शिवसेना के साथ शुरू कर रही हैं।

राज्यपाल कोटे से होना है 12 सदस्यों का नामांकन

गवर्नर के कोटे से नामांकन के लिए 11 अन्य लोगों के नाम भी तीन पार्टी महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार ने भेजे हैं। राज्यपाल को अभी 12 नामों की सूची को मंजूरी देनी है। हाल ही में उन्होंने भाई-भतीजावाद और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के साथ मुंबई की तुलना करने के मुद्दे पर अभिनेत्री कंगना रनोट की आलोचना की थी। उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें कई महीनों से लगाई जा रही थीं, लेकिन इसकी पुष्टि अब हुई है।

उर्मिला का फिल्मी करियर

4 फरवरी, 1974 को जन्मीं उर्मिला मातोंडकर ने फिल्मी जीवन कि शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप मे 1980 की फिल्म ‘कलयुग’ से किया। अभिनेत्री के रूप मे वो पहली बार 1991 की फिल्म ‘नरसिम्हा’ मे आई। 1995 में रंगीला, 1997 में जुदाई और 1998 में सत्या में उर्मिला के अभिनय को बहुत सराहा गया, इन तीनों फिल्मों को फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिये नामित किया गया।

9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन से की है शादी

उर्मिला मातोंडकर ने 2016 में अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी। मोहसिन जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लक बाय चांस’ में काम कर चुके हैं। इसमें वे फरहान अख्तर के साथ मॉडलिंग करते दिखाई दिए थे।

Leave a Reply

Next Post

आखिर क्या है MSP जिसे लेकर सड़क से संसद तक हंगामा है? कैसे तय होती है एमएसपी का दर? जानिए सबकुछ

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           नई दिल्ली 02 दिसंबर 2020। नए कृषि कानूनों पर सरकार भले ही आत्मविश्वास से भरी है, लेकिन देश के अन्नदाता इसका विरोध कर रहे हैं। न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर किसान संगठनों में नाराजगी है। तो आइए जानते हैं एमएसपी क्या है, किसानों को इससे कैसे […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा