राहुल गांधी को सावरकर का साहित्य भेंट करेगी बीजेपी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र देकर मांगा समय

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

इंदौर 25 नवंबर 2022। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में निकल रही भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल मध्य प्रदेश में है। इसे लेकर सियासत भी जारी है। राहुल के बीते दिनों सावरकर पर दिए बयान से आहत भाजपा नेता अब उन्हें वीर सावरकर से संबंधित साहित्य भेंट करना चाहते हैं। राहुल से समय लेने के लिए भाजपा प्रदेश के सह मीडिया प्रभारी दीपक जैन टीनू ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल से मुलाकात की है। उन्हें एक पत्र भी सौंपा है।

दीपक जैन टीनू ने बताया कि सीमित, संकीर्ण और संकुचित सोच के माध्यम से पिछले दिनों कांग्रेस नेता राहुल ने द्वारा स्वातंत्र्य वीर सावरकर जी को लेकर एक असत्य देश के सामने प्रस्तुत किया। कल्पना पर केंद्रित यह कहानी निंदनीय है। जैन ने कहा कि सावरकर जी ने जिस तरह के जुल्म 12 साल सहन किए हैं, क्या राहुल गांधी 12 घंटे भी वैसे अत्याचार सह सकते हैं? सावरकर जी जैसे अनुकरणीय व्यक्तित्व के बारे में अशोभनीय टिप्पणियां केवल वही कर सकते हैं, जो समझ और सरोकार के दृष्टिकोण से अबोध है।

टीनू ने शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल से मिलकर कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता राहुल गांधी की सोच/समझ विकसित करने के उद्देश्य से वीर सावरकर से संबंधित साहित्य उन्हें भेंट करना चाहते हैं। दीपक जैन ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि राहुल गांधी से चर्चा कर साहित्य भेंट करने का समय जरूर दें और राहुल भी इस साहित्य को सहर्ष ग्रहण करेंगे। जिससे उन्हें वीर सावरकर द्वारा अंग्रेजी हुकूमत का मुखर-प्रखर विरोध करने व जेल के अंदर भी असंख्य अत्याचार सहन करने जैसे विश्वसनीय तथ्यों के साथ ऐसे अनेक साक्ष्य पढ़ने को मिलेंगे, जो स्वतंत्रता आंदोलन में सावरकर जी की उपस्थिति, उपयोगिता और योगदान की गवाही देते हैं। 

Leave a Reply

Next Post

भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर हटाने पर भड़का युवक कांग्रेस, कहा-समर्थन देखकर बौखला गई है भाजपा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   सीहोर 25 नवंबर 2022। सीहोर में कांग्रेस की ओर से निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को शहर के कोतवाली चौराहे पर पहुंची। इस मौके पर प्रशासन ने युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के पोस्टर और बैनर हटा दिए। जिसको लेकर कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। युवक […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान