‘बयानबाजी चलती रहती है, राम सभी के हैं’, रामदेव ने इंद्रेश कुमार के बयान पर दी प्रतिक्रिया, पीएम मोदी की सराहना की

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 10 जून 2024। हरिद्वार के हरी सेवा आश्रम में आयोजित संत सम्मेलन के दौरान योग गुरु रामदेव ने आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया दी। रामदेव ने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और कहा कि पीएम मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास’ के आदर्श वाक्य के साथ देश को आगे बढ़ाया है। रामदेव ने कहा, “राजनीतिक टिप्पणियां अक्सर होती रहती हैं। भगवान राम सभी के हैं; यह राष्ट्र सभी का है और हम सभी एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। जाति, संप्रदाय और विचारधाराओं के आधार पर विभाजन पैदा करना राष्ट्रीय एकता के लिए ठीक नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “पिछले एक दशक में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक रूप से आगे बढ़ाया है। चुनौतियों के बावजूद, मेरा दृढ़ विश्वास है कि वह देश को आगे ले जाना जारी रखेंगे।

इंद्रेश कुमार ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में ‘राम राज्य का विधान’ देखा गया, जहां राम की भक्ति रखने वालों को 240 सीटों पर रोक दिया गया और राम के प्रति आस्था न रखने वालों को 234 सीटों पर। इसके जवाब में रामदेव ने पीएम मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की और कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी का नेतृत्व, नीतियां, चरित्र और व्यक्तित्व इतना बड़ा है और यह वर्षों की तपस्या के कारण है। पीएम मोदी के सामने कोई नहीं टिक सकता; उनका व्यक्तित्व हिमालय जैसा है।

हालांकि, इंद्रेश कुमार ने बाद में अपने बयान पर यू-टर्न लेते हुए कहा, “देश का वातावरण इस समय बहुत स्पष्ट है- जिन्होंने राम का विरोध किया वो सब सत्ता से बाहर हैं, जिन्होंने राम की भक्ति का संकल्प लिया आज वो सत्ता में हैं और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बन गई है। उनके नेतृत्व में देश प्रगति करेगा- यह विश्वास लोगों में है। हमें उम्मीद है कि यह भरोसा कायम रहेगा।” नरेंद्र मोदी ने 9 जून को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में अपने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 293 सीटें जीतकर तीसरी बार बहुमत हासिल किया, जबकि भाजपा ने अपने दम पर 240 सीटें जीतीं। नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए पीएम पद की शपथ लेने वाले दूसरे नेता हैं।

Leave a Reply

Next Post

अमरनाथ यात्रा पर किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं आतंकवादी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जम्मू 12 जून 2024। इस वर्ष 29 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है क्योंकि यात्रा पर आतंकवादी किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। इसी को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। […]

You May Like

मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर, कर्मचारियों में भारी आक्रोश....|....नीट पेपर धांधली के विरोध में युवाओं और कांग्रेस का प्रदर्शन, भाजपा कार्यालय का घेराव कर लगाया ताला....|....तेलंगाना में किसानों का हुआ कर्ज माफ, राहुल गांधी बोले- जो कहा, कर दिखाया.......|....आतिशी के अनशन पर भाजपा ने कसा तंज, ड्रामा कर रहीं AAP नेता दोपहर और रात में हो जाती हैं गायब....|....पैट कमिंस का हैट्रिक लेना भारतीय टीम के लिए शुभ संकेत, बन रहा यह गजब संयोग....|....बंगाल रेल हादसे का असर, मध्य पूर्व रेलवे ने नियमों में किया बदलाव, ड्राइवरों को दी हिदायत....|....बरेली में बवाल: प्लाट पर कब्जे को लेकर सड़क पर अंधाधुंध फायरिंग, बुलडोजर में लगाई आग, इलाके में फैली दहशत....|....फिरोजाबाद में बंदी की मौत के बाद भड़का गुस्सा, पथराव और फायरिंग, बाइक जलाई....|....विधानसभा चुनाव: 20 अगस्त तक तैयार होगी मतदाता सूची; महाराष्ट्र सहित चार राज्यों में चुनाव की तैयारी....|....सरकार-विपक्ष में टकराव से होगा नई लोकसभा का आगाज, पेपर लीक पर एकजुट होकर घेरने की तैयारी