कुलविंदर के हक में आए किसानों का इंसाफ मार्च आज, कंगना पर भी केस दर्ज करने की मांग

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

चंडीगढ़ 09 जून 2024। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंडी से नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। निलंबित सीआईएसएफ महिला सुरक्षाकर्मी कुलविंदर कौर के हक में किसान संगठन रविवार 9 जून को मोहाली में इंसाफ मार्च निकालेंगे। यह इंसाफ मार्च मोहाली के गुरुद्वारा श्री अम्ब साहिब से एसएसपी मोहाली के कार्यालय तक निकाला जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि एसएसपी मोहाली को यहां पहुंचकर कंगना रनौत पर किसान आंदोलन में धरने पर बैठी महिला किसानों पर 100-100 रुपये में भीड़ इक्ट्ठी करने को लेकर दिये विवादित बयान, किसानों को आतंकियाें और उग्रवादियों से जोड़ने को लेकर शिकायत देकर केस दर्ज कराने की मांग की जाएगी। पंधेर ने कहा कि कुलविंदर कौर पर झूठ केस बनाकर उसे फंसाया जा रहा है, जबकि अभी तक जो थप्पड़ मारने का आरोप लगाया जा रहा है, उसको लेकर कोई सबूत या वीडियो सामने नहीं आया है।

इधर मामले में पंजाब किसान कांग्रेस के अध्यक्ष किरणजीत सिंह संधू सीआईएसएफ की महिला जवान कुलविंदर कौर के साथ आ गए हैं। उन्होंने मांग की है कि कंगना की ओर से सिखों को आतंकवादी और अलगाववादी कहे जाने पर कंगना रनौत और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की संसद में इसका जवाब देना चाहिए। पंजाब के लोकसभा सांसदों को भी प्रधानमंत्री से इसके बारे में जवाब मांगना चाहिए।

वहीं, जवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने से कांग्रेस ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार को भी घेरा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो जय जवान जय किसान का नारा दिया जाता है, लेकिन दूसरी और किसानों को बिना जांच के ही प्रताड़ित किया जा रहा है। इस मामले में किरणजीत सिंह संधू (मिठ्ठा) ने कहा कि पंजाब किसान कांग्रेस के सभी सदस्य कुलविंदर कौर उनके परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस लड़ाई में अंत तक साथ देंगे। वहीं, उन्होंने कहा कि इस मामले पर किसान संगठनों का जो भी संघर्ष होगा पंजाब किसान कांग्रेस के कार्यकर्ता उसमें बढ़ चढ़कर भाग लेंगे और उनको समर्थन देंगे।

Leave a Reply

Next Post

नाले के पास महिला की मिली अधजली लाश, इलाके में फैली सनसनी, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोरबा 09 जून 2024। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है. कुसमुंडा थाना क्षेत्र स्थित खोडरी गांव के नाले के पास एक महिला की अधजली लाश मिली है. महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. घटना की […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान