बेन स्टोक्स या ओली पोप नहीं बल्कि इस बल्लेबाज को आउट करना था सबसे खास, जसप्रीत बुमराह का खुलासा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 04 फरवरी 2024। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की और 6 विकेट लेने में सफल रहे. अपनी 6 विकेटों में से बुमराह ने अब अपने फेवरेट विकेट का चुना किया है. बता दें कि इंग्लैंड की पारी के दौरान बुमराह ने बेन स्टोक्स को जिस अंदाज में बोल्ड किया उसने फैन्स को हैरान कर दिया. यही नहीं बुमराह ने ओली पोप को अपनी घातक यॉर्कर पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई थी. वहीं. अब बुमराह ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए अपने फेवरेट विकेट को लेकर चर्चा की. बुमराह ने कहा कि, जो रूट का विकेट उनका इस टेस्ट मैच में फेवरेट विकेट रहा।

बुमराह ने कहा कि, जो रूट को आउट करना काफी अहम था. अपनी बात रखते हुए बुमराह ने कहा, “हम जानते हैं जो रूट का विकेट इस टेस्ट मैच में एक महत्वपूर्ण विकेट है. वह एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज है और हम जानते हैं कि इस विकेट पर उसका विकेट हासिल करना वास्तव में महत्वपूर्ण था क्योंकि विकेट से ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी.  बुमराह ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,  यह एक धीमा विकेट है,  हम जानते थे कि यह टेस्ट मैच का अहम पड़ाव था और अगर हम उसे आउट कर देते हैं तो इससे आपको फायदा होगा.  हम समझते हैं कि वह इंग्लैंड टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण है इसलिए मैं उसे आउट करके काफी खुश हूं।

जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

टेस्ट में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने इतिहास रच दिया. बुमराह भारत की ओर से टेस्ट में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने 34वें टेस्ट मैच में 150 विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं. वहीं, टेस्ट में सबसे तेज 150 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड भारत के लिए अश्विन के नाम हैं. अश्विन ने 32वें टेस्ट मे 150 विकेट पूरे किए थे. वैसे, बुमराह ओवरऑल भारत की ओर से सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज हैं. अश्विन और प्रसन्ना ने भी टेस्ट में 150 विकेट 34वें टेस्ट में पूरे कर लिए थे।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र कल से, अध्यक्ष रमन सिंह ने कहा- बजट से तय होगी राज्य के विकास की दिशा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 04 फरवरी 2024 । छत्तीसगढ़ विधानसभा का 5 फरवरी से बजट सत्र शुरू हो रहा है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने इस सत्र को अहम करार देते हुए कहा कि सरकार के बजट से राज्य के विकास की दिशा तय होगी। बजट सत्र शुरू होने […]

You May Like

इस्तीफे की अटकलों पर सीएम एन. बीरेन सिंह का बयान, 'मणिपुर मुश्किल दौर में ऐसी भ्रामक खबरें न फैलाएं'....|....अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर वार, रक्षा मंत्री-गृहमंत्री ने भी किया पलटवार....|....राहुल गांधी बोले- जो खुद को हिंदू कहते हैं, वही हिंसा-हिंसा करते हैं, लोकसभा में मचा हंगामा....|....सीएम केजरीवाल ने फिर खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, सीबीआई की गिरफ्तारी को बताया गैर-कानूनी....|....19 राज्यों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी; केदारनाथ में हिमस्खलन....|....नए कानून के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले में पहली FIR, जानें क्या है मामला....|....दुर्ग पुलिस ने हैदराबाद में मारी रेड, सात को दबोचा; एक आरोपी छत से कूदा....|....आईसीसी की टीम में भारतीयों का जलवा, रोहित-पांड्या समेत इन छह खिलाड़ियों को मिली जगह, कोहली चूके....|....'भारत की सेवा में जीवन समर्पित', पीएम मोदी ने पूर्व उपराष्ट्रपति को दी जन्मदिन की बधाई....|....संसद सत्र: 'विपक्ष को चुप कराने के लिए ED-CBI का दुरुपयोग बंद हो', केंद्र सरकार के खिलाफ 'INDIA' का प्रदर्शन