न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकती है टीम इंडिया, सामने आया भारत का संभावित शेड्यूल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 04 जनवरी 2024। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में इस साल जून में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। चार जून से टी20 विश्व कप की शुरुआत होगी और 29 या 30 जून को फाइनल मैच खेला जा सकता है। वेस्टइंडीज में जब 2007 में वनडे विश्व कप का आयोजन हुआ था तब 16 टीमें खेली थीं। इस बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में 20 टीमों को पांच-पांच के चार ग्रुपों में बाटा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के ग्रुप में पाकिस्तान की टीम को रखा जा सकता है। इसके अलावा टीम इंडिया के ग्रुप में आयरलैंड, कनाडा और मेजबान अमेरिका को भी जगह मिल सकती है। आईसीसी ने सभी टीमों को प्रस्तावित कार्यक्रम भेज दिया है। वह क्रिसमस के पहले ही शेड्यूल जारी करना चाहता था, लेकिन बीसीसीआई और ब्रॉडकास्टर ने सहमति नहीं जताई थी। ऐसे में आईसीसी के प्रस्तावित कार्यक्रम में बदलाव भी हो सकता है।

नौ जून को भारत-पाकिस्तान का मैच संभव
रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ पांच जून को खेल सकती है। इसके बाद नौ जून को पाकिस्तान और 12 जून को मेजबान अमेरिका से मुकाबला हो सकता है। तीनों ही मैच न्यूयॉर्क में आयोजित होने की संभावना है। भारत ग्रुप में अपना चौथा मैच 15 जून को कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में खेल सकता है। इस बात की पूरी संभावना है कि टीम इंडिया ग्रुप दौर में अपने सभी मैच न्यूयॉर्क में ही खेलेगी।

वेस्टइंडीज में होगा सेमीफाइनल और फाइनल
हर ग्रुप से दो-दो टीमें अगले राउंड में पहुंचेंगी। इस तरह चार ग्रुप से आठ टीमें आगे बढ़ेंगी। 12 टीमें ग्रुप दौर में ही बाहर हो जाएंगी। दूसरे राउंड में भारत को अपने सभी मैच वेस्टइंडीज में खेलने पड़ सकते हैं। इसके लिए बारबाडोस, एंटीगा और सेंट लूसिया को शॉर्टलिस्ट किया गया है। भारतीय टीम दूसरे दौर में न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ सकती है। 26 जून को गुयाना में पहला सेमीफाइनल हो सकता है। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल का आयोजन 27 या 28 जून को त्रिनिदाद में हो सकता है। 29 जून को बारबाडोस में फाइनल मैच खेला जा सकता है।

Leave a Reply

Next Post

जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका में तीसरी बार लिया पंजा, शेन वॉर्न-एंडरसन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 04 जनवरी 2023। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने मैच की दूसरी पारी में छह विकेट निकाले। उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के चलते भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 176 रन पर आउट […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा