गुजरात में बारिश का कहर जारी, कई जिलों में आज भी अलर्ट; दिल्ली में भी बरसेंगे बादल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

अहमदाबाद 27 अगस्त 2024। देश में इन दिनों कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। खासकर गुजरात में तो आसमान से मानों आफत ही बरस रही है। गुजरात के वडोदरा में 28 सेंटीमीटर बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि 26 अगस्त को सुबह 8.30 बजे से आज सुबह साढ़े पांच बजे तक गुजरात के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हुई है। वडोदरा, राजकोट में 19 सेंटीमीटर, अहमदाबाद में 12 सेंटीमीटर, भुज और नालिया  में आठ सेंटीमीटर, ओखा और द्वारका में सात सेंटीमीटर तक बारिश हुई है। वहीं पोरबंदर में पांच सेंटीमीटर भारी बारिश हुई है। 

गुजरात में भारी बारिश ने रोकी जिंदगी की रफ्तार
गुजरात में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते हजारों लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजना पड़ा है। सोमवार को अहमदाबाद, गुजरात में बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया। सड़कों पर पानी भरने के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या विकट हो गई, जिसके चलते शहरों की रफ्तार थम गई। प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की तैनाती की गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि गुजरात में अगले एक दो दिन अभी और भारी बारिश का अनुमान है। गुजरात में बीते 24 घंटे में 33 जिलों में बारिश हुई है। विभाग ने गुजरात के छह जिलों में आज भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।  

बंगाल समेत इन राज्यों में भी हुई तेज बारिश
पश्चिम बंगाल के बांकुरा में भी जमकर बादल बरसे। बांकुरा में 10 सेंटीमीटर बारिश हुई। वहीं डायमंड हार्बर में नौ सेंटीमीटर, कोलकाता के अलीपोर और दम दम इलाकों में क्रमशः छह सेंटीमीटर और चार सेंटीमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, ओडिशा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी जमकर बारिश हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के सफदरजंग इलाके में भी सोमवार को दो सेंटीमीटर बारिश हुई। वहीं हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, झारखंड, तटीय कर्नाटक, मंगलौर, केरल, गोवा और महाराष्ट्र के रत्नागिरी में भी खूब बारिश हुई। 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके चलते गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम सुहाना बना रहेगा। पूर्वोत्तर भारत के असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

Leave a Reply

Next Post

30 अगस्त को आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल होंगे चंपई सोरेन; अमित शाह से मुलाकात के बाद बनी बात

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रांची 27 अगस्त 2024। झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपनी […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान