कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाने से पहले अपना कार्यकाल याद करें बीजेपी नेताः मोहम्मद असलम

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

भाजपा नेताओं को झूठ बोलने और अफवाह फैलाने में महारत हासिल

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

रायपुर 28 नवंबर 2020। कांग्रेस ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेताओं के प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर दिए जा रहे बयानों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद असलम ने कहा कि कांग्रेस सरकार पर कोई भी आरोप लगाने से पहले भाजपा नेताओं को अपने 15 साल के कार्यकाल को याद कर लेना चाहिए। भाजपा नेता जिस तरह से झूठ बोलते हैं यह उनके प्रशिक्षण का ही हिस्सा है, उन्हें झूठ बोलने और अफवाह फैलाने में महारत हासिल है। 15 साल के बीजेपी शासनकाल में हजारों महिलाएं और नाबालिग बच्चे लापता हुए, आदिवासी आश्रमों में बालिकाओं से दुराचार की अनेक घटनाएं हुईं। हत्या, लूट, बलात्कार की सैकड़ों घटनाएं हुई। इनके कार्यकाल में ऐसी कई दिल-दहलाने देने वाली घटनाएं भी हुई जो शायद उन्हें स्मरण नहीं हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हम उन घटनाओं की याद दिलाना नहीं चाहते लेकिन यह जरूर बताना चाहेंगे कि भूपेश सरकार में किसी भी अपराध पर कार्रवाई न हो यह नामुमकिन है।

मोहम्मद असलम ने जारी बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस किसी भी अपराध को रोकने और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए पूरी तरह से गंभीर है। अपराधियों की धरपकड़ हो रही है और अपराध दर्ज हो रहे हैं। यही वजह है कि अपराधियों में खलबली मची हुई है। कांग्रेस सरकार में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। अपराध रोकने, अपराध दर्ज करने, अपराधियों को पकड़कर सजा दिलाने तक छत्तीसगढ़ की पुलिस पूरी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी कर रही है। यही कारण है कि छत्तीसगढ़ में पुलिसिंग और कानून व्यवस्था की स्थिति कई राज्यों की तुलना में बेहतर व सराहनीय है। राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ और नियंत्रण में है, कहीं भय-आतंक का वातावरण नहीं है। भूपेश बघेल की संवेदनशील सरकार की स्पष्ट नीति है कि अपराधी बचेगा नहीं और निर्दोष फंसेगा नहीं। कांग्रेस शासन में पुलिस की तत्परता और सक्रियता का इससे बड़ा प्रमाण क्या होगा कि उसने सालों से प्रदेश और राजधानी में हो रही ड्रग तस्करी का ना सिर्फ खुलासा किया बल्कि इस मामले में लगभग डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया। हत्या-लूट जैसे मामलों में वारदातों में तत्परता के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी हो रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने दुष्कर्म जैसे मामले में 36 घंटे से भी कम समय में चालान पेश कर मिसाल कायम किया है। जुए-सट्टे जैसे अवैध कारोबार रोकने भी पुलिस लगातार अभियान चला रही है। भाजपा नेताओं को इसके लिए पुलिस की सराहना करनी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जिनके कार्यकाल में झीरम जैसी नक्सली वारदात हुई और कांग्रेस को अपनी शीर्ष नेताओं की शहादत देनी पड़ी। वे लोग कांग्रेस को भय और आतंक की पाठ न पढ़ाएं तथा कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा न करे। भाजपा नेताओं को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनके शासन काल में नक्सली समस्या तीन जिलों से 16 जिलों तक फैल गई थी। अब कांग्रेस शासन काल में नक्सली गतिविधि भी सिमट रही है, जो भूपेश सरकार की नीतियों का ही परिणाम है।

Leave a Reply

Next Post

प्रदेश के किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगी छत्तीसगढ़ सरकार-डॉ. शिवकुमार डहरिया

शेयर करेनगरीय प्रशासन एवं विकास, श्रम मंत्री ने सेमरिया, नरदहा, पचेड़ा में किया विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           रायपुर 28 नवम्बर 2020। नगरीय प्रशासन एवं विकास और श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने आज आरंग विधानसभा के अंतर्गत ग्राम सेमरिया,नरदहा,पचेड़ा में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और  […]

You May Like

ओडिसा से नागपुर जा रहे थे गांजा तस्कर: जांजगीर में दो को दबोचा, एक लाख की कीमत का गांजा बरामद....|....कांकेर-नारायणपुर के बॉर्डर पर मुठभेड़, कई नक्सलियों के मारे जाने की सूचना....|....कन्नूर में कार-लॉरी की टक्कर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत, मरने वालों में बच्चा भी शामिल....|....कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बिलासपुर में आमसभा को संबोधित किया....|....हंसी, ड्रामा और मनोरंजन की रोलरकोस्टर "खेल खेल में" 6 सितंबर को होगी रिलीज़....|....केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग....|....लेखक निर्देशक दानिश जावेद की फ़िल्म "प्यार के दो नाम" का ट्रेलर रिलीज़....|....चेन्नई ने चेपॉक पर दर्ज की अपनी 50वीं जीत, रनों के लिहाज से हैदराबाद को मिली सबसे बड़ी हार....|....इंडेजीन लिमिटेड का आईपीओ 6 मई, 2024 को खुलेगा....|....सुकमा मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा बाेले- नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल-स्कूल नहीं बनते, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के प्रदेश दौरे पर भी साधा निशाना