वेस्टइंडीज से हार के बाद वेंकटेश प्रसाद का टीम इंडिया पर निशाना, कहा- फालतू की बयानबाजी बंद करें

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 14 अगस्त 2023। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-3 के अंतर से हार गई। इस हार के बाद भारतीय टीम को जमकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने भी भारतीय टीम के रवैये पर और मैनेजमेंट के कामकाज पर सवाल खड़े किए हैं। वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि जो टीम 2022 टी20 विश्व कप में जगह नहीं बना पाई थी, उसके खिलाफ टी20 सीरीज हारना शर्मनाक है। 

वेंकटेश प्रसाद पहले भी भारतीय टीम पर हमलावर रहे हैं और खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की आलोचना करते रहे हैं। हालांकि, उन्होंने साफ किया है कि उनके ट्वीट किसी पर निशाना साधने के लिए नहीं होते हैं। वह सिर्फ टीम की भलाई चाहते हैं। वेंकटेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की हार के बाद कई ट्वीट किए। उन्होंने पहले लिखा “भारत पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों की बेहद सामान्य टीम रही है। उन्हें वेस्टइंडीज की उस टीम से हार का सामना करना पड़ा है, जो कुछ महीने पहले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थी। हम वनडे सीरीज में भी बांग्लादेश से हार गए थे। आशा है कि वे मूर्खतापूर्ण बयान देने के बजाय आत्ममंथन करेंगे।

वेंकटेश के ट्वीट पर एक फैन ने लिखा कि वेस्टइंडीज की टीम टी20 नहीं वनडे विश्व कप से बाहर हुई है। इसके जवाब में वेंकटेश ने लिखा “सिर्फ 50 ओवर ही नहीं, वेस्टइंडीज पिछले अक्तूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई करने में असफल रहा था। यह देखकर दुख होता है कि भारत खराब प्रदर्शन कर रहा है और प्रक्रिया की आड़ में इसे दबा दिया जाता है। वह भूख, आग गायब है और हम एक भ्रम में रहते हैं। एक फैन ने वेंकटेश से भारतीय टीम मैनेजमेंट और टी20 कप्तान को लेकर उनके विचार जानना चाहा। इस पर उन्होंने लिखा “वे हार के लिए जिम्मेदार हैं और उन्हें जवाबदेह होने की जरूरत है। प्रक्रिया और ऐसे शब्दों का अब दुरुपयोग होता है। एमएस धोनी के लिए ये शब्द मायने रखते थे। अब बस इस शब्द का प्रयोग किया जा रहा है। चयन में कोई निरंतरता नहीं है, बेतरतीब चीजें बहुत ज्यादा हो रही हैं।

वेंकटेश ने आगे लिखा “भारत को अपने कौशल में सुधार करने की जरूरत है। उनमें भूख और तीव्रता की कमी है और अक्सर कप्तान को कुछ पता नहीं होता है। गेंदबाज बल्लेबाजी नहीं कर सकते, बल्लेबाज गेंदबाजी नहीं कर सकते। यह महत्वपूर्ण है कि आप हां में हां मिलाने वाले लोगों की तलाश में न रहें और इस कारण अंधे न हो जाएं कि कोई आपका पसंदीदा खिलाड़ी है, बल्कि बड़े पैमाने पर अच्छाई देखें।

Leave a Reply

Next Post

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सात साल बाद टी20 सीरीज गंवाई, हार्दिक की कप्तानी में पहली शिकस्त

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 14 अगस्त 2023। वेस्टइंडीज ने भारत को पांच मैचों की टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी निर्णायक मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने इस टी20 सीरीज पर भी 3-2 से कब्जा जमा लिया है। फ्लोरिडा के […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा