अभ्यास मैच से पहले रोहित ने दिया बड़ा बयान, न्यूयॉर्क की परिस्थितियों को लेकर कही ये बात

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

न्यूयॉर्क 31 मई 2024। भारत को टी20 विश्व कप में अपना अभियान शुरू करने से पहले एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम का ध्यान अभ्यास मैच के दौरान न्यूयॉर्क की परिस्थिति को समझने पर रहेगा क्योंकि टीम ने यहां इससे पहले कभी कोई मुकाबला नहीं खेला है। आयरलैंड के खिलाफ शुरुआती मैच से पहले भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण रहेगा। रोहित ने इस बात पर भी जोर दिया कि टीम के लिए टी20 विश्व कप से पहले लय में लौटना कितना जरूरी है और खिलाड़ी अभ्यास मैच के दौरान परिस्थिति में ढलना चाहेंगे। भारतीय कप्तान ने आईसीसी द्वारा जारी वीडियो में कहा, टूर्नामेंट पूरी तरह शुरू होने से पहले हमारे लिए परिस्थिति को समझना ज्यादा जरूरी होगा क्योंकि हमने यहां इससे पहले कोई मुकाबला नहीं खेला है। हमारी कोशिश रहेगी कि पांच जून को अपने शुरुआती मुकाबले से पहले यहां की परिस्थिति में ढल सकें। यह बस लय में आना और मैदान को समझने को लेकर है। 

रोहित को अमेरिका में अधिक संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद
भारतीय कप्तान पहली बार अमेरिका में हो रहे टी20 विश्व कप को लेकर उत्सुक हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि टूर्नामेंट के दौरान स्टेडियम पर दर्शकों की भारी भीड़ रहेगी। रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले कहा, न्यूयॉर्क का ग्राउंड काफी सुंदर है और काफी खुला हुआ मैदान है। हम अब अपना पहला मैच खेलने के लिए बेताब हैं और स्टेडियम में माहौल को देखने का इंतजार नहीं कर पा रहा हूं। स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता भी अच्छी है और उम्मीद है कि यह अच्छा रहेगा। न्यूयॉर्क के लोग विश्व कप देखने के लिए दिलचस्पी दिखा रहे हैं क्योंकि यह वैश्विक टूर्नामेंट यहां पहली बार हो रहा है। मुझे यकीन है कि सभी टीमों के फैंस इस टूर्नामेंट के लिए काफी उत्साहित होंगे और खिलाड़ी भी अपना अभियान शुरू करने के लिए बेताब होंगे। 

भारत का पाकिस्तान से होगा सामना
भारतीय टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप-ए में शामिल हैं जिसमें आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा भी मौजूद है। भारतीय टीम पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलने के बाद नौ जून को पाकिस्तान और 12 जून को अमेरिका से खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम ग्रुप चरण का अंतिम मुकाबला कनाडा के खिलाफ 15 जून को खेलेगी।

Leave a Reply

Next Post

बेमेतरा ब्लास्ट : फैक्टरी के सामने फिर शुरु धरना प्रदर्शन, परिजनों ने की 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बेमेतरा 31 मई 2024। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बेरला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पिरदा में बीते 25 मई शनिवार की सुबह 7.50 बजे स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड कंपनी के फैक्टरी में ब्लास्ट हो गया था। घटना में एक की मौत, सात घायल और आठ लोग लापता […]

You May Like

जांच में रेल हादसे की वजह का हुआ खुलासा, मालगाड़ी चालक दल की लापरवाही बनी जानलेवा....|....भूपेश बघेल के बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू का पलटवार, कहा – एक दूसरे का कद छोटा करना कांग्रेस की संस्कृति....|....सीएम योगी ने दिए निर्देश, बोले- हर परिवार के पास हो फैमिली आईडी, हर जरूरत को पूरा करने का बनेगी माध्यम....|....20 हजार करोड़ बैंक धोखाधड़ी मामले में ED का एक्शन, दिल्ली-NCR से लेकर मुंबई में 35 स्थानों पर मारी रेड....|....शत्रुघ्न सिन्हा ने सोनाक्षी-जहीर की शादी से पहले जारी की चेतावनी!....|....मराठा आरक्षण अधिसूचना में 'सगे सोयारे' को शामिल करने की मांग कानूनी समीक्षा में नहीं टिकेगी: मंत्री गिरीश महाजन....|....सुपर-8 में भारत का सामना आज अफगानिस्तान से, टीम में हो सकती है इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री....|....दिल्ली में प्रचंड गर्मी और मौतें: एक ही दिन में 142 शवों का दाह संस्कार, कोरोना के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा....|....झारखंड में भी होगा जातीय सर्वेक्षण, विधानसभा चुनाव को देखते हुए चंपई सरकार का बड़ा फैसला....|....कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से 34 की मौत; सीएम एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए