विश्व कप से पहले बांग्लादेश की करारी हार, अमेरिका के हरमीत ने छुड़ाए पसीने, भारत से है खास रिश्ता

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 22 मई 2024। टी20 विश्व कप 2024 से पहले  मेजबान अमेरिका ने बांग्लादेश को हराकर इतिहास रच दिया। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला गया। इस मैच में अमेरिका ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर सभी को हैरान कर दिया। अमेरिका की इस जीत के हीरो हरमीत सिंह रहे जिन्होंने 13 गेंदों पर 33 रनों की विस्फोटक पारी खेली। भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में अमेरिका की जीत की इबारत लिखी। दिलचस्प बात यह है कि वह अंडर-19 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं। उन्मुक्त चंद की कप्तानी में साल 2012 में भारतीय टीम ने अंडर 19 विश्व कप में जीत हासिल की थी। हरमीत इस टीम का हिस्सा थे। 

अमेरिका की पारी
बात करें मुकाबले की तो, ह्यूस्टन में अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में तौहिद ह्रिदोय की 58 रनों की पारी की बदौलत छह विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। इस मैच में महमुदुल्लाह ने 31 रन बनाए।  सौम्य सरकार ने 20 और लिटन दास ने 14 रन बनाए। अमेरिका के लिए स्टीवन टेलर ने दो विकेट चटकाए। वहीं, सौरभ, अली और जेस्सी को एक-एक सफलता मिली। 

बांग्लादेश की पारी
जवाब में अमेरिका ने 19.3 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह ने जलवा बिखेरा। कोरी ने 25  गेंद पर नाबाद 34 रन और हरमीत ने 13 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाए। दोनों के बीच 56 रनों की नाबाद साझेदारी हुई जिसके दम पर अमेरिका ने बांग्लादेश को हरा दिया। अमेरिका के लिए स्टीवन टेलर ने 28, मोनांक पटल ने 12, आंद्रेस गौस ने 23 रन बनाए। वहीं, बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने दो विकेट चटकाए जबकि शोरिफुल और राशिद ने एक-एक विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Next Post

'कांग्रेस के DNA में है काम को अटकाना, भटकाना और लटकाना': केदार बोले- भूपेश थोड़ा इंतजार करें, जांच सबकी होगी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 22 मई 2024। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई अटकाने वाली बयान पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने पलटवार किया है। उन्होंने भूपेश बघेल पर हमला बोला है। प्रवक्ता गुप्ता ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल थोड़ा इंतजार […]

You May Like

'एनडीए सरकार गलती से बनी, ज्यादा दिन नहीं चलेगी', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा दावा....|....पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने पर फूटा दिग्गजों का गुस्सा, लगाई बाबर की टीम को फटकार....|....उत्तराखंड में बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा, नदी में जा गिरा टेम्पो ट्रैवलर, 9 की मौत....|....सिक्किम में बारिश का कहर, तीन दिन में नौ लोगों की मौत; लाचुंग में 1200 से अधिक पर्यटक फंसे....|....शहीद एसटीएफ जवान को सीएम विष्णुदेव साय ने दी श्रद्धांजलि....|....अमरनाथ यात्रा पर किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं आतंकवादी....|....'बयानबाजी चलती रहती है, राम सभी के हैं', रामदेव ने इंद्रेश कुमार के बयान पर दी प्रतिक्रिया, पीएम मोदी की सराहना की....|....दिल्ली: जल संकट पर राजनीतिक पार्टियों की सियायत, सामने आया कांग्रेस का सड़क पर मटका फोड़ प्रदर्शन का वीडियो....|....आरएएस का दावा- सत्तारूढ़ दल नहीं था निशाने पर; आरक्षण-संविधान पर फैले भ्रम को दूर नहीं कर पाई भाजपा....|....'अगले तीन मैचों में बनाएंगे शतक', मैच से पहले शिवम दुबे ने जीता दिल, कोहली की फॉर्म पर कही यह बात